Monday, September 16, 2024

Rajasthan Election 2023: कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, कई कार्यकर्ता बीजेपी में हुए शामिल

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव 25 नवंबर से शुरु होने वाले हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक दल तैयारियों में लगे हुए हैं। दूसरी तरफ कोटा उत्तर और दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में चुनावी महासंग्राम के बीच कांग्रेस कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रदेश प्रवक्ता रहे पंकज मेहता के कांग्रेस से बीजेपी में आने के बाद से लगातार कांग्रेस कार्यकर्ता उनके साथ बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हुए हैं। इसके साथ ही यह दावा किया जा रहा है कि 300 मुस्लिम कार्यकर्ताओं ने बीजेपी की सदस्यता ली है। देखा जाए तो बीते कुछ दिनों में करीब 500 कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हुए।

कांग्रेस को बड़ा झटका

बता दें कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में बीजेपी की सदस्यता ली है। यही नहीं केवल कोटा दक्षिण विधानसभा में ही नहीं कोटा उत्तर विधानसभा में भी ऐसा देखने को मिला। इस दौरान कोटा में बीजेपी के कोटा दक्षिण से उम्मीदवार संदीप शर्मा जिला अध्यक्ष कृष्ण कुमार सोनी, संभाग प्रभारी मुकेश दाधीच और कोटा जिला सहकारी होलसेल उपभोक्ता भंडार के अध्यक्ष हरि कृष्ण बिरला की मौजूदगी में कांग्रेस के पूर्व ब्लाक अध्यक्ष ललित चित्तौड़ा, जगदीश शर्मा सहित 30 से अधिक कार्यकर्ताओं ने पंकज मेहता के नेतृत्व में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है।

300 से अधिक मुस्लिमों के दल बदलने का दावा

इसके अलावा कोटा उत्तर से बीजेपी प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल की उपस्थिति में कांग्रेस पार्षद श्याम मीणा व साहिवरित पार्षद सुनील नरवाल व अन्य कार्यकर्ताओं ने भाजपा ज्वाइन किया। वहीं स्टेशन क्षेत्र पर मील वाले बाबा के यहां हुए एक कार्यक्रम में 300 से अधिक मुस्लिम समाज के युवाओं व वरिष्ठजनों के बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करवाने का दावा किया गया। दूसरी तरफ नदी पार क्षेत्र में भी इससे पूर्व कई वरिष्ठ कांग्रेसियों ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की थी।

बढ़ रही कांग्रेस की मुश्किलें

बता दें कि कोटा उत्तर और दक्षिण दोनों ही विधानसभा में लगातार कांग्रेस कार्यकर्ता दल बदलते नजर आ रहे हैं। वहीं कुछ बीजेपी कार्यकर्ता भी कांग्रेस में शामिल हुए। हालांकि, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बड़ी संख्या में बीजेपी ज्वाइन करने से कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ रही हैं।

Ad Image
Latest news
Related news