Monday, September 16, 2024

Rajasthan Election 2023: बीएसपी-आप और कांग्रेस को लगा झटका, प्रत्याशी बदल रहे पाला

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती चल रही है। यहां 25 नवंबर को मतदान होना है। जिसे लेकर सभी दलों ने अपनी पूरी तैयारियां कर ली हैं। फिलहाल इस समय यहां पर राजनीतिक हलचल में तेजी आ गई है। इस समय जिनके लिए सबसे ज्यादा मुश्किलें बढ़ रही हैं वह हैं बसपा और आप पार्टियां। बता दें कि जयपुर में आप पार्टी के मजबूत प्रत्याशी पप्पू कुरैशी ने हवामहल सीट पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कहने पर कांग्रेस प्रत्याशी को समर्थन दिया है।

कांग्रेस के कई नेताओं बीजेपी में शामिल

दरअसल, बसपा के कई प्रत्याशी दूसरे दलों के प्रत्याशियों को समर्थन देते दिखाई दे रहे हैं। यही नहीं इस समय कांग्रेस के भी कई दिग्गज नेता बीजेपी की सदस्यता लेते नजर आ रहे हैं। जोधपुर की लूणी विधानसभा क्षेत्र से तैयारी कर रहे और सचिन पायलट के खास श्याम खींचड़ ने भी बीजेपी में जाने का ऐलान कर दिया है। आज वह बीजेपी की सदस्यता लेंगे।

आप और बसपा के नेताओं ने भी बदला पाला

वहीं दूसरी तरफ आप नेता पप्पू कुरैशी हवामहल से कई बार चुनावी मैदान में उतर चुके हैं। आप पार्टी उन्हें एक मजबूत कैंडिडेट मान थी। यही नहीं आप पप्पू के लिए हवामहल पर एक बड़ी जनसभा भी आयोजित करने वाली थी लेकिन उससे पहले ही पप्पू कुरैशी ने अब कांग्रेस का दामन थाम लिया। फिलहाल आप इस घटना के बाद से अलर्ट मोड पर है। वहीं, बसपा के कई मजबूत प्रत्याशी भी अपना पाला बदल चुके हैं। इस दौरान टोंक में बसपा प्रत्याशी अशोक बैरवा ने सचिन पायलट को अपना समर्थन देते हुए कांग्रेस ज्वाइन कर लिया है।

बसपा से 9 प्रत्याशियों ने दल बदला

इसके अलावा सांगानेर में बसपा के प्रत्याशी रामलाल लील ने कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज का समर्थन किया है। वहीं इस बार बसपा ने 196 प्रत्याशियों को मैदान में उतारा था लेकिन मतदान से पहले ही 9 प्रत्याशियों उनका साथ छोड़ा दिया है। दूसरी तरफ राजस्थान में बसपा प्रत्याशी उदयपुर वाटी से संदीप सैनी ने भी दल बदलते हुए कांग्रेस का समर्थन किया। इसके अलावा लूणी विधानसभा सीट से श्याम टिकट न मिलने के कारण पाला बदल चुके हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में परिवारवाद से दुखी होकर मैं बीजेपी में जा रहा हूं।

Ad Image
Latest news
Related news