Monday, September 16, 2024

Rajasthan Election: 20 – 23 नवंबर तक दिग्गज नेताओं का लगातार दौरा , PM मोदी समेत ये नेता करेंगे सभा

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए सिर्फ पांच दिन शेष रह गए हैं। ऐसे में इस पार्टियों की तैयारियों में तेजी आ गई है। वहीं प्रदेश भर में बड़े नेताओं के दौरे जारी हैं। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज नेता एक के बाद एक सभाएं करते दिखाई दे रहे हैं। वहीं अगर मेवाड़-वागड़ की बात करें तो यहां 20 नवंबर से 23 नवंबर के बीच दिग्गज नेताओं की बड़ी सभाओं का आयोजन होने जा रहा है।

22 नवंबर को सागवाड़ा में पीएम की सभा

देखा जाए तो इसमें पीएम नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की सभाएं शामिल हैं। दूसरी तरफ प्रियंका गांधी की मेवाड़ और वागड़ में सभाएं समाप्त हो चुकी हैं। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी की होने वाली सभा की बात की जाए तो वह वागड़ के डूंगरपुर जिले की सागवाड़ा विधानसभा में 22 नवंबर को जनसभा को संबोधित करेंगे। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी यहां से वागड़ की नौ मुख्य विधानसभा सीटों को साधेंगे। जिनमें से पांच बांसवाड़ा और नौ डूंगरपुर जिले की सीटें शामिल हैं।

21 नवंबर को वल्लभनगर आएंगे राहुल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी 21 नवंबर को मेवाड़ में सभा को संबोधित करने आएंगे। यहां वो वल्लभनगर विधानसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी प्रीति शक्तावत के समर्थन में सभा करेंगे। बता दें कि यह सीट उदयपुर की 8 विधानसभा सीटों में से ये एक मात्र सीट हैं, जहां कांटे की टक्कर वाला त्रिकोणीय मुकाबला देखा जा रहा है।

23 नवंबर को चित्तौड़गढ़ आएंगे गृहमंत्री

वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, 23 नवंबर को चित्तौड़गढ़ जिले के निंबाहेड़ा में सभा करेंगे। बताया जा रहा है कि यहां वो बीजेपी प्रत्याशी श्रीचंद कृपलानी के समर्थन में सभा को संबोधित करते नज़र आएंगे। फिलहाल इस समय निंबाहेड़ा विधानसभा सीट पर कांग्रेस का कब्जा है।

आज पूर्व सीएम का दौरा

अगर बात करें वसुंधरा राजे की सभा की तो वह सोमवार को एक बार फिर वागड़ के दौरे पर रहेंगी। यह पांच दिनों उनका दूसरा दौरा है। इस दौरान वसुंधरा राजे लगातार वागड़ की सीटों पर नजर गड़ाए हुए हैं। यहां सोमवार को पूर्व सीएम का दौरा बांसवाड़ा जिले की कुशलगढ़ विधानसभा और पीपलखूंट क्षेत्र में रहेगा।

Ad Image
Latest news
Related news