Monday, September 16, 2024

Rajasthan Election: आज जयपुर में PM मोदी भरेंगे हुंकार, करेंगे रोड शो

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में आज मंगलवार ( 21 नवंबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चार किमी लंबा रोड शो होने जा रहा है। बता दें कि यह किसी पीएम का जयपुर में पहला रोड शो है। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी जयपुर शहर की सभी विधानसभा सीटों को साधने का प्रयास कर सकते हैं। दरअसल, इसमें से ज्यादातर सीटें ऐसी हैं, जिनपर पिछले चुनाव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था। यह रोड शो शाम 5.50 बजे सांगानेरी गेट हनुमान मंदिर से शुरू होकर करीब 7 बजे तक चलेगा। जिसके बाद बड़ी चौपड़ पर पीएम का रथ रुकेगा।

इन सीटों पर रहेगी नज़र

गौरतलब है कि इस दौरान छोटी चौपड़, त्रिपोलिया बाजार, बड़ी चौपड़ और जौहरी बाजार में हुए सीरियल ब्लास्ट को भुनाया जा सकता है। इसके ही आदर्श नगर, किशनपोल, हवामहल और मालवीयनगर को भी साधाने का प्रयास किया जाएगा। इसमें जयपुर शहर की सभी सीटें और आमेर, फुलेरा, कोटपूतली, विराटनगर तक असर डालने की तैयारी की जा रही है।

रोड शो का रुट चार्ट

बताया जा रहा है कि यह पीएम मोदी का यह रोड शो आदर्श नगर से शुरू होकर बापू बाजार, नेहरू मार्केट होते हुए अजमेरी गेट से किशनपोल बाजार में पहुंचेगा। इसके बाद यहां से पीएम मोदी का यह रोड शो त्रिपोलिया बाजार होते हुए बड़ी चौपड़ पहुंचेगा। इसी बीच परकोटे की तीनों विधानसभा सीटों किशनपोल, हवामहल, आदर्शनगर विधानसभा क्षेत्रों को साधा जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार रोड शो से पहले पीएम नरेंद्र मोदी सांगानेरी गेट तक मालवीयनगर विधानसभा क्षेत्र से होकर आएंगे।

सीएम गहलोत की सरकार पर बोलेंगे हमला

इस दौरान जयपुर जिले की हवामहल, आदर्श नगर, किशनपोल, सिविल लाइंस, मालवीयनगर, झोटवाड़ा, विद्याधरनगर और बगरू विधानसभा क्षेत्र तक इस रोड शो के जरिए संदेश देने की तैयारी की जा रही है। यही नहीं इन सीटों पर बीजेपी को बदलाव की उम्मीद दिखाई दे रही है। ऐसे में इस रोड शो में यहां के लोगों को आमंत्रित किया गया है। यही नहीं पीएम मोदी के रोड शो में सीएम अशोक गहलोत की सरकार पर तुष्टिकरण का मुद्दा उठाया जा सकता है।

Ad Image
Latest news
Related news