Monday, September 16, 2024

Rajasthan Election: आज राजस्थान में गरजेंगे ये दिग्गज नेता, जानें कहां होंगी सभाएं-रोड शो

जयपुर। राजस्थान में 25 नवंबर यानी दो दिन बाद विधानसभा चुनाव है। ऐसे में महत्वपूर्ण बात यह है कि आज शाम से चुनावी भगदड़ रुक जाएगी। आज शाम 5 बजे से चुनाव प्रचार-प्रसार पर रोक लगा दिया जाएगा। जिसके बाद रैलियां, सभाएं और रोड शो नहीं किए जा सकेंगे। इसके मद्देनजर बीजेपी और कांग्रेस की ओर से अंतिम दिन पूरी ताकत के साथ सभाएं आयोजित की जा रही हैं। बता दें कि आज मेवाड़-वागड़ की विधानसभा सीटों को साधने के लिए बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज नेता सभाएं और रोड शो करेंगे। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, तीन राज्यों के मुख्यमंत्री और एक पूर्व मुख्यमंत्री यहां यहां पहुंचने वाले हैं।

पीएम मोदी की सभा

इन दिग्गज नेताओं में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हैं। बता दें कि पीएम मोदी ने बुधवार को भी डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा में सभा की। वहीं आज वो राजसमंद जिले के मगरांचल मेवाड़ की संगम स्थली देवगढ़ करणी माता खेल मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान वह भीम, ब्यावर और आसींद के बीजेपी प्रत्याशियों के लिए चुनावी सभा में करेंगे।

सीएम बघेल करेंगे संबोधित

वहीं दूसरी तरफ राजस्थान के सीएम भूपेश बघेल भी आज मेवाड़ में कांटे की टक्कर वाली राजसमंद जिले की नाथद्वारा विधानसभा सीट पर जनसभा करेंगे। बता दें कि यह सभा कांग्रेस प्रत्याशी सीपी जोशी के समर्थन आयोजित की जा रही है। इसके साथ ही सीएम बघेल उदयपुर शहर में कांग्रेस प्रत्याशी गौरव वल्लभ के समर्थन में रोड शो भी करेंगे।

नाथद्वारा में गरजेंगे अमित शाह

इसके अलावा गृहमंत्री अमित शाह भी नाथद्वारा में बीजेपी प्रत्याशी और राजघराने के सदस्य विश्वराज सिंह मेवाड़ के समर्थन में रोड शो करने आएंगे। यही नहीं वह चित्तौड़गढ़ जिले की निंबाहेड़ा विधानसभा में भी रोड शो करेंगे। यह रोड शो बीजेपी प्रत्याशी श्रीचंद कृपलानी के समर्थन में की जा रही है।

सीएम हिमंत बिस्वा की सभा

यही नहीं आज असम राज्य के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा भी राजस्थान के चित्तौड़गढ़ विधानसभा के बस्सी कस्बे में जनसभा करेंगे। इन दिनों हिमंत बिस्वा भी लगातार जनसभाएं कर रहे हैं।

एमपी सीएम की सभा

चुनाव के मद्देनजर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान भी वागड़ में बांसवाड़ा जिले की बागीदौरा विधानसभा के रोहनवाड़ी में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि बुधवार को भी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में तीन सभाएं की थी।

चित्तौड़गढ़ में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे

बता दें कि आज पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया भी चित्तौड़गढ़ जिले की बेगूं विधानसभा के जोगणिया माताजी मंदिर में पहुंचने वाली हैं।

Ad Image
Latest news
Related news