Saturday, July 13, 2024

Rajasthan Election: कन्हैयालाल के बेटों ने डाला वोट, तिलक लगाकर पहुंचे मतदान केंद्र

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव का मतदान जारी है। मतदान केंद्रों पर लंबी लाइन लगी हैं। वहीं राजनेता और जनप्रतिनिधि भी लगातार वोटर्स से अपने मत अधिकार का इस्तेमाल करने की अपील कर रहे हैं। बता दें कि उदयपुर हत्याकांड में मारे गए टेलर कन्हैयालाल साहू के बेटों ने भी इस दौरान मतदान किया है। कन्हैयालाल साहू के दोनों बेटों यश और तरुण ने उदयपुर में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है। यश और तरुण अपने माथे पर तिलक लगाकर वोट डालने पहुंचे।

चर्चा में रहा कन्हैयालाल हत्याकांड

दरअसल, राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान उदयपुर के चर्चित कन्हैयालाल हत्याकांड की चर्चा चुनावी सभाओं के मंच से सुनाई दी थी। जहां बीजेपी इस हत्याकांड को लेकर कांग्रेस पार्टी की कानून व्यवस्था और मंशा पर सवाल उठाती रही तो वहीं कांग्रेस पार्टी ने चंद घंटों में आरोपियों को पकड़ने की बात कह डाली। कांग्रेस पार्टी ने कहा कि उनकी सरकार में आरोपी चंद घंटों में पकड़े गए थे, फिर भी केंद्रीय जांच एजेंसी ने जांच अपने हाथ में ले लिया। इस दौरान कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया कि केंद्रीय एजेंसी के हाथ में जांच जाने के बाद अब तक क्या हुआ इसकी जानकारी किसी को नहीं।

जानें क्या है कन्हैयालाल हत्याकांड

गौरतलब है कि बीते साल 2022 के जून महीने में गोस मोहम्मद और रियाज अत्तारी नाम के दो लोगों ने टेलर कन्हैयालाल की नृशंस हत्या कर दी थी। इस दौरान आरोपियों ने कन्हैयालाल की दुकान में घुसकर उनकी बेरहमी हत्या कर दी थी। यही नहीं आरोपियों ने इस हत्याकांड का वीडियो बना कर शेयर किया था। हालांकि पुलिस ने घटना के 2 दिनों के भीतर ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में आतंकी साजिश होने के संदेह को लेकर केंद्रीय जांच एजेंसियों ने इसे अपने हाथ में लिया था।

Latest news
Related news