Friday, September 27, 2024

Rajasthan Election: गहलोत के कई मंत्री हार सकते हैं चुनाव! एग्जिट पोल ने इनकी उड़ाई नींद

जयपुर। राजस्थान में चुनाव परिणाम (Rajasthan Election) से पहले सियासी हलचल बढ़ गई है। रिजल्ट तो कल यानी 3 दिसंबर को आएंगे लेकिन उससे पहले आये एग्जिट पोल ने प्रत्याशियों और पार्टियों की धड़कनें बढ़ा दी है। एग्जिट पोल ने कांग्रेस के कई बड़े मंत्रियों की नींद उड़ा दी है। दरअसल एग्जिट पोल में गलत सरकार के कई मंत्रियों को लेकर चौंकाने वाले दावे किये गए हैं।

कांग्रेस के मंत्रियों की उड़ी नींद

एग्जिट पोल के मुताबिक पोकरण, मांडल, सपोटरा, कोलायत और कामां सीट पर कांग्रेस की स्थिति अच्छी नहीं है। सपोटरा से पंचायती राज और ग्रामीण विकास मंत्री रमेश चंद मीणा चुनावी मैदान में हैं। बीजेपी की तरफ से उनके खिलाफ हंसराज मीणा को उतारा गया है। पोकरण में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री सालेह मोहम्मद मैदान में हैं वहीं बीजेपी की तरफ से प्रताप पुरी चुनाव लड़ रहे हैं। इन नेताओं की स्थिति मजबूत नहीं है।

कांग्रेस को झटका

वहीं कामां सीट पर गहलोत सरकार में मंत्री जाहिदा खान के सामने बीजेपी ने नौक्षम चौधरी को मैदान में उतारा है। मांडल सीट पर राजस्व मंत्री रामलाल जाट को बीजेपी प्रत्याशी के सामने कमजोर साबित हो रहे हैं। कोलायत में ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी के सामने बीजेपी प्रत्याशी अंशुमन भाटी मजबूत नजर आ रहे हैं। एग्जिट पोल में इन सभी सीटों पर कांग्रेस हारती हुई नजर आ रही है।

किसकी बनेगी सरकार

प्रदेश की 200 विधानसभा सीटों में से 199 पर 25 नवंबर को मतदान संपन्न हो गया। राज्य में इस बार 75.45% फीसदी से अधिक वोटिंग हुई। राजस्थान की सत्ता किसे मिलेगी वो तो 3 दिसंबर को पता चलेगा लेकिन एग्जिट पोल (Rajasthan Exit Poll) के नतीजे सामने आ गए हैं। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 11 एग्जिट पोल में से 8 में बीजेपी की सरकार बनती हुई नजर आ रही है जबकि 3 पोल ने कांग्रेस की वापसी का अनुमान जताया है।

Ad Image
Latest news
Related news