Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Result: 8 बजे से शुरू होगी वोटिंग, 33 जिलों के 36 जगहों पर काउंटिंग

रायपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी। 1,875 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज आएगा। वहीं शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस करते हुए राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने काउंटिंग के बारे में जानकारी दी।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने की प्रेस कांफ्रेंस

राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि पहले पोस्टर बैलेट की गिनती की जायेगी उसके बाद ईवीएम के वोटों की गिनती होगी। उन्होंने कहा कि मतगणना की तैयारी पूरी हो चुकी है। 33 जिलों के 36 जगहों पर आज सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी। सभी जगहों पर काउंटिंग जिला निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देशन में की जायेगी। प्रवीण गुप्ता ने बताया कि सुबह 8 बजे से मत गिने जाएंगे। जिसमें सबसे पहले 8 बजे से पोस्टल बैलेट की गिनती होगी, इसके बाद 8:30 से ईवीएम के वोटों की गिनती होगी।

किसकी बनेगी सरकार

प्रदेश की 200 विधानसभा सीटों में से 199 पर 25 नवंबर को मतदान संपन्न हो गया। राज्य में इस बार 75.45% फीसदी से अधिक वोटिंग हुई। राजस्थान की सत्ता किसे मिलेगी वो तो आज पता चलेगा लेकिन एग्जिट पोल (Rajasthan Exit Poll) के नतीजे सामने आ गए हैं। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 11 एग्जिट पोल में से 8 में बीजेपी की सरकार बनती हुई नजर आ रही है जबकि 3 पोल ने कांग्रेस की वापसी का अनुमान जताया है।

Ad Image
Latest news
Related news