Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Election Results: मतगणना से पहले पार्टी के वॉर रूम पहुंचे CM गहलोत

जयपुर। राजस्थान में 199 सीटों पर 25 नवंबर को हुई वोटिंग के नतीजे आज सामने आ जायेंगे। सुबह 8 बजे से सभी केंद्रों पर पोस्टल बैलेट और 8.30 बजे से ईवीएम के के वोटों की गिनती शुरू होगी। इससे पहले एग्जिट पोल देखकर प्रत्याशियों की धड़कन पहले से ही बढ़ी हुई है। गहलोत की अगुआई में कांग्रेस अपने जीत का दावा कर रही है तो वहीं वसुंधरा राजे की अगुआई में बीजेपी अपना दावा ठोक रही।

गहलोत ने किया जीत का दावा

वहीं मतगणना से पहले राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत पार्टी के वॉर रूम पहुंचे। उन्होंने कहा कि हमने यहां पर उम्मीदवारों से बात की है। सभी मतगणना केंद्र पर जायेंगे। मैंने उनसे बात की है और सभी प्रत्याशी जीत को लेकर आश्वस्त हैं। कांग्रेस जीतेगी और राजस्थान में स्पष्ट बहुमत वाली सरकार बनाएंगे।

किसकी बनेगी सरकार

प्रदेश की 200 विधानसभा सीटों में से 199 पर 25 नवंबर को मतदान संपन्न हो गया। राज्य में इस बार 75.45% फीसदी से अधिक वोटिंग हुई। राजस्थान की सत्ता किसे मिलेगी वो तो आज पता चलेगा लेकिन एग्जिट पोल (Rajasthan Exit Poll) के नतीजे सामने आ गए हैं। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 11 एग्जिट पोल में से 8 में बीजेपी की सरकार बनती हुई नजर आ रही है जबकि 3 पोल ने कांग्रेस की वापसी का अनुमान जताया है।

Ad Image
Latest news
Related news