Friday, September 27, 2024

Rajasthan Politics: कांग्रेस विधायक दल की बैठक समाप्त, जानें मीटिंग को लेकर क्या बोले गहलोत

जयपुर। राजस्थान में इस बार भी हर 5 साल के बाद सरकार बदलने का रिवाज कायम रहा। सीएम गहलोत ने फिर से कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए सरकार की तिजोरी खोल दी लेकिन इसके बावजूद रिवाज बदलने में नाकाम रहे। बीजेपी ने राज्य (Rajasthan Politics) में बंपर जीत हासिल की है। इसी बीच आज यानी मंगलवार को राजस्थान कांग्रेस विधायक दल की जयपुर में बैठक हुई।

जानिए क्या बोले गहलोत

बैठक के दौरान पार्टी ने हार के कारणों पर चर्चा की। इस बैठक में कांग्रेस के कई दिग्गज शामिल हुए। वहीं बैठक के बाद राजस्थान के निवर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि बैठक बहुत अच्छे माहौल में हुई है। साथ ही प्रस्ताव पास हुआ है कि हाई कमान जिसको भी विधायक दल का नेता बनाएगा हम उसे स्वीकार करेंगे।

बीजेपी को मिली 115 सीटें

बता दें कि राजस्थान की 200 सीटों वाली विधानसभा में बीजेपी ने 115 सीटें जीतकर स्पष्ट बहुमत हासिल किया है जबकि कांग्रेस के खाते में महज 69 सीटें आई है। साथ ही सूबे में 8 सीटें निर्दलीय भी जीतने में कामयाब रहे। तीन सीटों पर भारत आदिवासी पार्टी ने कब्जा किया है तो बीएसपी के हिस्से में भी 2 सीटें आईं हैं। चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक बीजेपी को 41.69 प्रतिशत जबकि कांग्रेस को 39.53 प्रतिशत मत मिला है। फिर भी सरकार दोबारा सत्ता में नहीं लौट पाई।

Ad Image
Latest news
Related news