Saturday, September 28, 2024

गोगामेड़ी हत्याकांड: राजस्थान के सिंघम IPS को सौंपी गई जांच, नाम सुनते ही कांप उठते हैं गैंगस्टर

जयपुर। राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी(गोगामेड़ी हत्याकांड) की हत्या के बाद से पूरे राजस्थान में बवाल मचा हुआ है। दिनदहाड़े गोगामेड़ी की हत्या से पूरे प्रदेश में उबाल देखने को मिल रहा है। इसे लेकर सियासत भी तेज हो गई है। इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले किसी अपराधी को अब तक पुलिस पकड़ नहीं पाई है। ऐसे में पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने एडीजी क्राइम दिनेश एमएन को इस केस की जिम्मेदारी सौंपी है।

जानिए कौन हैं ADG दिनेश

आईपीएस अधिकारी दिनेश एमएन कर्नाटक के रहने वाले राजस्थान कैडर के 1995 बैच के आईपीएस अधिकारी है। वर्तमान में वे एडीजी क्राइम के पद पर तैनात है। आईपीएस दिनेश अपनी तेज तर्रार छवि के लिए जानते जाते हैं। एंटी करप्शन में रहते हुए कई आईपीएस, IRS को रिश्वत लेते हुए पकड़ा था जिसके बाद से वो सुर्ख़ियों में आये थे। इन्होंने खनन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अशोक सिंघवी को ढाई करोड़ रुपये की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया था। एडीजी क्राइम दिनेश एमएन राजस्थान के सिंघम के नाम से मशहूर हैं। बता दें कि ADG दिनेश इन दिनों छुट्टियों पर थे। प्रदेश में बढ़ते हुए बवाल को देखकर उन्हें तत्काल वापस बुलाया गया।

जानिए मामला(गोगामेड़ी हत्याकांड)

बता दें कि मंगलवार को दिनदहाड़े तीन बदमाशों ने राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को गोलियों से छलनी कर दिया और फरार हो गए। सुखदेव सिंह को मेट्रो मास हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस घटना के वक़्त मौजूद गार्ड अजीत सिंह को भी गोली लगी है। अजीत सिंह गंभीर रूप से घायल हैं और उनका जयपुर के एक अस्पताल में उपचार चल रहा है। वहीं इस गोलीबारी कांड में एक हमलावर की भी मौत हो गई है। इस घटना की जिम्मेदारी गैंगस्टर रोहित गोदारा ने ली है।

Ad Image
Latest news
Related news