Monday, September 16, 2024

सिर्फ 15 मिनट में तय हुआ राजस्थान का मुख्यमंत्री, भजनलाल का नाम सुनकर दंग रह गई वसुंधरा

जयपुर। राजस्थान में नए सीएम (Rajasthan New Chief Minister)के नाम का ऐलान कर दिया गया है। भजन लाल शर्मा प्रदेश के नए मुख्यमंत्री बने हैं। ब्राह्मण समुदाय से आने वाले भजनलाल सांगनेर सीट से विधायक हैं। पहली बार के विधायक को सीधे सीएम बनाकर भाजपा ने सबको चौंका दिया है। मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की तर्ज पर राजस्थान में भी नए चेहरे को प्राथमिकता दी गई है।

सभी रह गए दंग

प्रदेश के नए सीएम के तौर पर भजनलाल शर्मा का नाम कितना चौंकाने वाला था, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जब वसुंधरा ने भजनलाल के नाम का प्रस्ताव रखा तो विधायक दल की बैठक में सन्नाटा छा गया। सभी भजनलाल शर्मा का नाम सुनकर दंग थे। जिसके बाद राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर कोई और नाम है तो आप बताये लेकिन जब किसी विधायक ने कुछ नहीं कहा तो फिर 15 मिनट के अंदर नया मुख्यमंत्री चुन लिया गया।

वसुंधरा राजे ने रखा प्रस्ताव

बताया जा रहा है कि भजनलाल शर्मा को सीएम बनाये जाने का फैसला दिल्ली में ही ले लिया गया था। पर्यवेक्षकों को बंद लिफाफा दे दिया गया था जिसे विधायक दल की बैठक में खोला गया। कहा जा रहा कि हाईकमान ने राजनाथ सिंह को जिम्मेदारी दी थी कि नए सीएम के नाम का ऐलान पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ही करें। इसी कारण जयपुर पहुंचते ही राजनाथ सिंह ने वसुंधरा से चर्चा की।

Ad Image
Latest news
Related news