Saturday, September 28, 2024

नए सीएम के शपथ ग्रहण करते ही बड़ा प्रशासनिक बदलाव, IAS टी. रविकांत बने प्रमुख सचिव

जयपुर। राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने (Rajasthan CM Oath Ceremony)आज प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। उनके साथ-साथ दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ने भी डिप्टी सीएम पद के रूप में शपथ ली। इसी बीच भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण करते ही बड़ा प्रशासनिक बदलाव किया गया है। दरअसल यह बदलाव सीएम के सचिव स्तर के अधिकारियों में हुआ है।

इनकी हुई नियुक्ति

IAS टी रविकांत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के प्रमुख सचिव नियुक्त किये गए हैं। इसके अतिरिक्त IAS अफसर आनंदी और सौम्या झा को सीएम का सचिव और संयुक्त सचिव बनाया गया है। इन तीनों अधिकारियों के पदस्थापन की चिट्ठी कर्मिक विभाग की ओर से जारी कर दी गई है। मालूम हो कि टी. रविकांत वर्तमान में राजस्थान चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख शासन सचिव थे। आईएएस आनंदी सूचना प्रोद्योगिकी एवं संचार विभाग में शासन सचिव थीं। सौम्या झा वर्तमान में राजस्थान ग्रामीण आजीविका विकास परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और मुख्य परिचालन प्रबंधक के पद पर थी।

बीजेपी ने हासिल की बड़ी जीत

मालूम हो कि भजनलाल शर्मा ने आज यानि शुक्रवार को जयपुर में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इस समारोह में पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह समेत कई बड़े दिग्गज नेता शामिल हुए। भजनलाल शर्मा राजस्थान की सांगानेर सीट से पहली बार विधायक बने हैं। राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में बीजेपी ने 199 में से 115 सीटों पर जीत हासिल कर प्रदेश में सरकार बनाई जबकि कांग्रेस पार्टी महज 69 सीटों पर ही सिमट कर रह गई।

Ad Image
Latest news
Related news