Thursday, September 19, 2024

CM भजनलाल शर्मा का जन्मदिन आज, सचिवालय में कटेगा केक

जयपुर। राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने (Rajasthan CM Oath Ceremony)आज प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। उनके साथ-साथ दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ने भी डिप्टी सीएम पद के रूप में शपथ ली। वहीं आज नवनिर्वाचित सीएम भजनलाल शर्मा का 55वां जन्मदिन भी है। बताया जा रहा है कि नए सीएम कुछ समय के बाद सचिवालय जायेंगे। जहां पर केक काटकर उनका जन्मदिन मनाया जायेगा। उनके जन्मदिन पर बांटने के लिए 55 किलो लड्डू मंगवाए गए है। साथ ही सचिवालय में सीएम के कट आउट भी लागए गए हैं।

हो सकती है पहली कैबिनेट बैठक

वहीं आज भजनलाल शर्मा सरकार की पहली कैबिनेट बैठक भी हो सकती है। पहली कैबिनेट बैठक में पेट्रोल-डीजल के दाम कम किये जा सकते हैं। दरअसल राजस्थान में सबसे ज्यादा वैट वसूला जा रहा है। इसके अलावा कानून व्यवस्था को लेकर भी अहम फैसले लिए जा सकते हैं। उत्तर प्रदेश की तर्ज पर एंटी रोमियो स्क्वॉड का गठन किया जा सकता है। साथ ही खुले में मांसाहार बेचने पर रोक लगाई जा सकती है।

राजनीतिक दिग्गज रहें मौजूद

बता दें कि सीएम के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, , महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल व उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत कई नेता शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे। इसके अलावा पूर्व सीएम वसुंधरा राजे एवं अशोक गहलोत भी कार्यक्रम में शामिल हुए।

Ad Image
Latest news
Related news