Thursday, September 19, 2024

Rajasthan: पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास बोले- हमारी हार बड़ी, कमियां देखेंगे अपनी

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी के नेता भजनलाल शर्मा ने शुक्रवार यानी 15 दिसंबर को प्रदेश के नए सीएम के रूप में शपथ ली। जबसे भजनलाल शर्मा का नाम सीएम के तौर पर बाहर आया है वो लगातार कांग्रेस के निशाने पर हैं। इसी बीच कांग्रेस नेता एवं पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार पर प्रतिक्रिया दी है।

क्या बोले प्रताप सिंह खाचरियावास

राजस्थान के पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि लोकतंत्र में जनता का फैसला स्वीकार करना पड़ता है। ये हमारी बड़ी हार है, हममें क्या कमियां रहीं हम उसे देखेंगे। ये सभी ने देखा है कि भाजपा के लोग पूरा चुनाव सनातन और हिंदू-मुसलमान पर लेकर गए। जिस प्रकार से लेकर गए उससे वर्किंग कमजोर होती है। कांग्रेस हमेशा काम के आधार पर चुनाव लड़ती है। वोटर को समझदार होना पड़ेगा और काम के आधार पर वोट देना पड़ेगा। इससे लोकतंत्र और भी मजबूत होगा।

बीजेपी ने हासिल की बड़ी जीत

मालूम हो कि भजनलाल शर्मा ने शुक्रवार यानी 15 दिसंबर को जयपुर में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इस समारोह में पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह समेत कई बड़े दिग्गज नेता शामिल हुए। भजनलाल शर्मा राजस्थान की सांगानेर सीट से पहली बार विधायक बने हैं। राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में बीजेपी ने 199 में से 115 सीटों पर जीत हासिल कर प्रदेश में सरकार बनाई जबकि कांग्रेस पार्टी महज 69 सीटों पर ही सिमट कर रह गई।

Ad Image
Latest news
Related news