Saturday, July 13, 2024

Viksit Bharat Sankalp Yatra: बीजेपी ने भरतपुर से शुरू की विकसित भारत संकल्प यात्रा, जानें उद्देश्य

जयपुर। देश भर में अगले साल लोकसभा का चुनाव होना है। ऐसे में राजस्थान में बीजेपी की सरकार बनने के बाद प्रशासन ने लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। साथ ही केंद्र सरकार द्वारा संचालित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने और उनका प्रचार-प्रसार करने के उद्देश्य से ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ऑनलाइन मोड में हरी झंडी दिखाकर शुरू कर दिया गया।

भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत

दरअसल, भरतपुर के ऑडिटोरियम में प्रशासन ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने वर्चुअल हरी झंडी दिखाकर विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत की। कार्यक्रम के दौरान भरतपुर में नदबई विधायक जगत सिंह वैर, विधायक बहादुर सिंह कोली सहित भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी और प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे। साथ ही कार्यक्रम के बाद जिला कलेक्टर लोकबंधु विधायक जगत सिंह और बहादुर सिंह कोली ने विकसित भारत संकल्प यात्रा की मोबाइल वैन को झंडी दिखाकर रवाना किया।

मोबाइल वैन का उद्देश्य

इसके अलावा डीग जिले में भी विधायक जवाहर सिंह और विधायक नौक्षम चौधरी ने हरी झंडी दिखाकर विकसित भारत संकल्प यात्रा की मोबाइल वैन को रवाना किया। वहीं नगर विधानसभा के विधायक जवाहर सिंह बेढ़म ने बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य आमजन की जरुरतों और उनकी समस्याओं का समाधान करने के लिए है। साथ ही जो लोग केंद्र सरकार की योजनाओं से वंचित हैं उनको योजनाओं से जोड़ने के लिए पंचायत स्तर पर मोबाइल वैन जाएंगी और सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार करेंगी।

Latest news
Related news