Saturday, October 19, 2024

डीडवाना विधायक यूनुस खान ने संस्कृत में ली शपथ, भाजपा से बागी होकर लड़ा था चुनाव

जयपुर। राजस्थान में 16वीं विधानसभा का पहला सत्र आज से शुरू हो गया है। पहले दिन नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई गई। इसके बाद कल सभी विधायक विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव करेंगे। इसी बीच आज कई विधायकों का शपथ ग्रहण चर्चा का विषय बन गया। इनमें से ही एक विधायक डीडवाना के यूनुस खान हैं। इन्होंने संस्कृत में शपथ ली है। इनका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

बीजेपी के खिलाफ जाकर लड़ा चुनाव

बता दें कि यूनुस खान के अलावा गोपाल लाल शर्मा, जोगेश्वर गर्ग, उदयलाल भड़ाना, कैलाश चंद्र मीणा, छगन सिंह राजपुरोहित, रामगढ़ जेठानंद व्यास जुबेर खान और जोराराम कुमावत ने भी संस्कृत में शपथ ली। यूनुस खान तीसरी बार डीडवाना से विधायक बने हैं। पूर्व मंत्री यूनुस खान को भाजपा से टिकट नहीं मिलने पर बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की।

जबरदस्त हंगामा

वहीं सत्र के पहले दिन ही जबरदस्त हंगामा देखने को मिला। कांग्रेस विधायक शांति धारीवाल ने अचानक सत्र बुलाने पर नाराजगी जताते हुए कहा कि यह भजन मंडली नहीं है। साथ ही संसद में विपक्षी सांसदों के सस्पेंड होने पर पूर्व सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट सहित सभी कांग्रेस विधायक काली पट्टी बांधकर सदन में पहुंचे। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने शपथ लेने वाली डायस से सांसदों के निलंबन पर विरोध जताया।

Ad Image
Latest news
Related news