Saturday, September 28, 2024

राजस्थान की रहने वाली IAS से हरियाणा बीजेपी विधायक की शादी, आज लेंगे सात फेरे

जयपुर: राजस्थान के उदयपुर में आज एक शाही शादी होने जा रही है। दरअसल हरियाणा के बीजेपी विधायक भव्य​ बिश्नोई और राजस्थान की आईएएस परी बिश्नोई शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। दोनों आज उदयपुर के राफेल्स होटल में सात फेरे लेंगे। इससे पहले गुरूवार को संगीत के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। शादी के बाद 24 दिसंबर को पुष्कर में रिसेप्शन होगा। इसके बाद 26 दिसंबर को आदमपुर में प्रतिभोज होगा और 27 दिसंबर को नई दिल्ली में ग्रैंड रिसेप्शन का आयोजन किया जायेगा।

2019 बैच की IAS हैं परी

बता दें कि हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भजनलाल के पोते और आदमपुर सीट से भाजपा विधायक भव्य बिश्नोई की 1 मई को परी बिश्नोई से इंगेजमेंट हुई थी। परी बिश्नोई UPSC 2019 बैच की महिला आईएएस हैं। उन्हें सिक्किम काडर मिला हुआ है जहां पर वो सब मजिस्ट्रेट के पद पर तैनात हैं। हालांकि शादी के बाद उन्होंने अपना काडर चेंज करवा लिया है। वहीं भव्य साल 2022 में आदमपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में पहली बार विधायक बने थे।

पूर्व सीएम थे दादा

भव्य बिश्नोई के दादा भजनलाल हरियाणा के पूर्व सीएम थे। ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से पढ़े भव्य पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई-रेणुका बिश्नोई के बेटे हैं। गांधी परिवार से नाराजगी के कारण कुलदीप बिश्नोई-रेणुका बिश्नोई अगस्त 2022 में कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। कुलदीप बिश्नोई ने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद इस सीट से उनके बेटे भव्य बिश्नोई चुनाव लड़े। उन्होंने 15,714 वोटों से जीत हासिल की। अब भव्य IAS परी बिश्नोई से शादी करने जा रहे हैं।

Ad Image
Latest news
Related news