Thursday, September 19, 2024

Cabinet Expansion: राजस्थान मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण आज, इन नेताओं के पास आया कॉल

जयपुर। राजस्थान में मंत्रिमंडल का गठन होने जा रहा है। राजभवन में शपथ ग्रहण के लिए मंच सजकर तैयार है। 15 दिसंबर को मुख्यमंत्री और दो उप मुख्यमंत्रियों के बाद अब 18 से ज्यादा विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे। इनमें जोगाराम पटेल, पुष्पेंद्र सिंह राणावत, विश्वनाथ मेघवाल, ताराचंद जैन और बाबूलाल खराड़ी का नाम शामिल बताया जा रहा है।

आज होगा मंत्रिमण्डल का विस्तार

लम्बे इंतजार के बाद राजस्थान में आज मंत्रिमंडल का गठन होने जा रहा है। दोपहर 3:15 बजे राजभवन में राज्यपाल कलराज मिश्र भजनलाल मंत्रिमंडल के सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। करीब 18 से ज्यादा मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी। लोकसभा चुनाव के दरमियान मंत्रिमंडल का विस्तार भी किया जाएगा। मंत्रिमंडल के सदस्यों पर अंतिम मुहर लगाने के लिए शुक्रवार को सीएम भजनलाल शर्मा, पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष CP जोशी और वरिष्ठ नेता राजेंद्र राठौड़ दिल्ली गए और पार्टी हाईकमान से मुलाकात की।

इन नेताओं के पास आया हाईकमान का कॉल

मंत्री बनने वाले कई नेताओं के पास पार्टी आलाकमान की ओर से कॉल आ गया है। उन्हें शुभकामाएं भी दे दी गई है लेकिन शपथ से पहले किसी से बात करने की इजाजत नहीं है। पत्रकारों या अन्य किसी भी व्यक्ति को सूचना देने से साथ इनकार किया गया है। सूत्रों के मानें तो वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री और राज्यसभा सांसद रहे डॉ. किरोड़ी लाल मीणा को बुलावा भेजा गया है। साथ ही कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़, अनीता भदेल, ओटाराम देवासी, झाबर सिंह खर्रा, पब्बाराम बिश्नोई, हमीर सिंह भायल, और एक महंत के पास कॉल आ चुका है। पार्टी की ओर से उन सभी नेताओं को कॉल कर दिया गया है जिन्हें मंत्री बनाया जा रहा है लेकिन सख्त हिदायत भी दी गई है कि शपथ से पहले वे किसी से बात ना करें।

Ad Image
Latest news
Related news