Saturday, September 28, 2024

Rajasthan Weather Update: गलन से ठिठुरा राजस्थान कई शहरों में छाया कोहरे की चादर, फ्लाइटें हुई डायवर्ट

जयपुर। राजस्थान में मौसम ने करवट ली है। लगातार पारा गिरने से प्रदेश में गलन बढ़ रही है। कोहरा बढ़ने से लोगों को यात्रा करने में भी असुविधा हो रही है। फ्लाइट, ट्रेंन, बस कोहरे के वजह के काफी देरी से तय स्थान पर पहुंच रही है। बीते दिन राज्य का सबसे कम पारा माउंट आबू में दर्ज किया गया था जो 1.5 डिग्री रहा। इस दौरान सबसे अधिक पारा संगरिया हनुमानगढ़ में दर्ज किया गया जो कि 13.7 डिग्री सेल्सियस रहा।

पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर पड़ा असर

लगातार बढ़ती ठंड से कुछ ट्रेनों के समय में परिवर्तन किया गया है, साथ ही कुछ ट्रेन अपने निर्धारित समय से लेट हैं। वहीं कोहरे की वजह से फ्लाइटें चाहे तो देरी हो रही है या फिर उड़ान भरने के समय उसे डायवर्ट किया जा रहा है। लखनऊ, दिल्ली और चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर कोहरे के चलते फ्लाइट को जयपुर डायवर्ट कर दिया जाता है। जिससे जयपुर एयरपोर्ट पर यात्रियों की भीड़ देखी गई। दिल्ली जाने वाली 12 फ्लाइटों को जब डायवर्ट कर जयपुर लाया गया तो ड्यूटी का समय खत्म होते ही पायलट फ्लाइट्स को छोड़ कर रवाना हो गए और यात्रि दिल्ली जाने के लिए परेशान नजर आए।

ठंड बढ़ने के आसार

घने कोहरे की वजह से 2 दिन के भीतर जयपुर में कई विमान रद्द हुए। दिल्ली में ज्यादातर उड़ानों के मार्ग परिवर्तित करने पड़े क्योंकि पायलटों को विजबिलटी कम की स्थिति में विमान उड़ाने के लिए प्रशिक्षित नहीं किया गया था। साथ ही मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक मावठ के बाद सर्दी में और अधिक सख्ती दिख सकती है। हालांकि घने कोहरे से राहत मिल सकती है, जिससे विजिबिलटी सही होगी।

Ad Image
Latest news
Related news