Saturday, September 28, 2024

Rajasthan News: पीएम के स्वागत की तैयारियां हुई तेज, डीजी-आईजी कॉन्फ्रेंस को करेंगे संबोधित

जयपुर। पीएम के जयपुर आने पर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की ओर से भव्य स्वागत की तैयारियां की जा रही हैं। आज भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय में इस संबंध में बैठक होगी। जयपुर में 5 से 7 जनवरी तक DG- IG कॉन्फ्रेंस पर चर्चा होनी है। सीएम भजनलाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी विधायकों के साथ इस संबंध में चर्चा करेंगे।

पीएम मोदी कॉन्फेंस को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री मोदी 5 जनवरी की शाम जयपुर पहुंचेंगे। जहां वो 7 जनवरी को सुबह 9 बजे कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे। कॉन्फ्रेंस में केंद्रीय गृहमंत्री भी शामिल होगे जो पूरे समय जयपुर में ही रहेंगे। इस दौरान प्रदेश भाजपा द्वारा पीएम के स्वागत की भरपूर तैयारियां की गई हैं।

कलश यात्रा से होगा अभिनंदन

एयरपोर्ट के बाहर सड़क के दोनों ओर भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा कार्यकर्ता कलश यात्रा के साथ पीएम मोदी का अभिनंदन करेंगी। इसके साथ ही स्कूली बालिकाएं भी वहां मौजूद होंगी जो बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश देने पर पीएम का आभार जताएंगी। ST- SC मोर्चा तथा अल्पसंख्यक मोर्चा के कार्यकर्ता भी पीएम को धन्यवाद ज्ञापित करेंगे।

डोभाल भी पीएम के साथ ठहरेंगे

सूत्रों के मुताबिक सम्मेलन में आ रहे अधिकारी विधानसभा के नजदीक एमएलए फ्लैट्स में ठहरेंगे। वहीं राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल पीएम मोदी के साथ राजभवन में ठहर सकते हैं। प्रधानमंत्री, केन्द्रीय गृह मंत्री व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार की सुरक्षा के अलावा आने वाले अधिकारियों के आवास पर दो स्तरीय सुरक्षा रहेगी। आवास के अंदर व बाहर रहने वाले सुरक्षाकर्मियों की ड्रेस भी अलग रहेगी। इसके अलावा जिन अधिकारियों को सुरक्षा मापदंड दिए गए हैं, उन्हीं के अनुसार उनके आवागमन के दौरान सुरक्षा रहेगी। इन अधिकारियों के साथ निरीक्षक स्तर के एक-एक लाइजनिंग अधिकारी रहेंगे।

Ad Image
Latest news
Related news