Monday, September 16, 2024

Rajasthan: जोधपुर में योगी आदित्यनाथ बोले- दुनिया में सिर्फ एकमात्र धर्म सनातन है बाकी पंत और संप्रदाय

जयपुर। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को विशेष विमान से जोधपुर पहुंचे। जहां वो पालासनी गांव स्थित मारवाड़ राजगुरु मठ सिद्ध श्री चिड़ियानाथ आसन में ब्रह्मलीन योगी कैलाशनाथ महाराज का संख्या ढाल और दो दिवसीय भंडारा महोत्सव में शामिल हुए। इस दौरान सीएम योगी ने जनसभा को संबोधित किया।

अयोध्या का दीपोत्सव बना भव्य उत्सव

यूपी के सीएम ने अपने संबोधन में कहा कि विपरीत हालातों में भी अपनी परंपरा को कैसे सुरक्षित रखा जाता है ये देखने के लिए दुनिया के लोग राजस्थान आते हैं। उन्होंने कहा कि 2017 में जब मुझे मुख्यमंत्री बनाया गया था तब मैंने कहा था कि दीपावली तो मैं अयोध्या में ही मनाएंगे। अब आप अयोध्या का दीपोत्सव देखिए दुनिया का एक भव्य उत्सव बन गया है। आज अयोध्या में भगवान राम के भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। ये विरासत का ही सम्मान है।

दुनिया में एकमात्र सनातन धर्म

सीएम योगी ने अपने संबोधन में आगे कहा कि धर्म एक ही है और वो सनातन धर्म है। हर देश, हर काल, हर परिस्थिति में जो अपनी जीवंत्ता को बनाए रखा है। दुनिया में बहुत कुछ आए, बहुत कुछ चले गए। बहुत सारे लोग आए, बहुत सारे लोग चले गए। लेकिन सनातन धर्म अपनी यात्रा को सम और विषम परिस्थितियों का सामना करते हुए निरंतर बनाए हुए है।

Ad Image
Latest news
Related news