Monday, September 16, 2024

Rajasthan Election 2024: इस विधानसभा सीट पर कल होगा सबसे चर्चित चुनाव, BJP-कांग्रेस ने लगाया जोर

जयपुर। पूरे प्रदेश में इस समय कड़कड़ाती ठंड का दौर चल रहा है। लेकिन श्रीगंगानगर शहर की करणपुर विधानसभा क्षेत्र में राजनीतिक सरगर्मी तेज है। दरअसल विधानसभा चुनाव का सबसे चर्चित चुनाव कल होने जा रहा है। बता दें, विधानसभा चुनाव से ठीक पहले यहां के विधायक और कांग्रेस प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर का निधन हो गया था, जिसके बाद चुनाव आयोग ने चुनाव स्थगित कर दिए थे. अब कल यानी की 5 जनवरी को यहां चुनाव होने हैं.

बड़े-बड़े नेताओं के हुए ताबड़तोड़ दौरे

इस सीट को जीतने के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने अपना पूरा जोर लगा दिया है। सम्भवत यह पहला ऐसा चुनाव है, जहां दोनों ही पार्टियों के बड़े-बड़े नेताओं के ताबड़तोड़ दौरे हुए। बीजेपी की ओर से सीएम भजनलाल शर्मा, उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, गजेंद्र सिंह शेखावत, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, राजेंद्र राठौड़ और कई कैबिनेट मंत्रियों ने यहां प्रचार- प्रसार किया। वहीं कांग्रेस की ओर से पूर्व सीएम अशोक गहलोत, सचिन पायलट, गोविंद डोटासरा, सुखजिंदर सिंह रंधावा सहित दर्जन भर विधायक प्रचार – प्रसार करने पहुंचे।

बीजेपी ने अपने प्रत्याशी को बनाया मंत्री

यही नहीं, बीजेपी ने चुनाव से पहले ही भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को मंत्री भी बना दिया, जिसका कांग्रेस ने खासा विरोध किया है. कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि बीजेपी ने चुनाव होने से पहले ही भाजपा प्रत्याशी को मंत्री बनाकर आचार संहिता का उल्लंघन किया है।

8 जनवरी को होगी मतगणना

करणपुर विधानसभा चुनाव में 12 उम्मीदवार मैदान में हैं और 249 मतदान केन्द्रों 240826 मतदाता अपने मतों का उपयोग करेंगे। इलेक्शन कमीशन के कार्यक्रम के अनुसार 5 जनवरी को चुनाव और 8 जनवरी को मतगणना होगी.

Ad Image
Latest news
Related news