Wednesday, July 17, 2024

Rajasthan Weather : राजस्थान में बढ़ेगा सर्दी का कहर, IMD की चेतावनी जारी

जयपुर। सर्दी का सितम इलाके में दिन ब दिन बढ़ता ही जा रहा है। बीते एक सप्ताह से गलन वाली सर्दी का दौर जारी है। कहर बरपा रही सर्दी के चलते तापमान जमाव बिंदू की ओर बढ़ रहा है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार जनवरी के दूसरे सप्ताह के शुरूआत में मौसम में बदलाव होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बता दें, मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार जनवरी के दूसरे सप्ताह के शुरूआत में मौसम में बदलाव होने की संभावना है। वहीं विभाग ने सोमवार को प्रदेश के कोटा, भरतपुर, अजमेर और जयपुर संभाग में कहीं कहीं बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ ही अजमेर, बारां, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, बूंदी, डुंगरपुर, झालावाड़, चित्तौड़गढ़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, सवाईमाधोपुर, टोंक और उदयपुर में ओले गिरने का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने 9 जनवरी को कई जिलों में ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है।

शहर कोहरे की चादर में ढका

उत्तर- पूर्वी सर्द हवाओं चलने से लोगों के धूजणी छूट गई। दोपहर तक शीतलहर और कोल्ड-डे के कारण लोग ठिठुरते रहे। दोपहर तीन बजे तक शहर कोहरे की चादर में लिपटा रहा। इसके बाद कोहरा छंटा तो खिली धूप ने लोगों को राहत दी। शाम होते ही सर्दी के बढ़े असर ने लोगों को सताना शुरू कर दिया। मौसम केंद्र पर रविवार को अधिकतम 13.06 व न्यूनतम तापमान 07.04 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवाओं की गति 3.7 किमी प्रतिघंटा रही। जबकि हवा में आद्रता का स्तर 79 प्रतिशत रहा।

Latest news
Related news