Tuesday, July 16, 2024

Rajsthan News: 7वीं क्लास में पढ़ने वाली बच्ची बनी मां, 8 महीने से थी गर्भवती घर वाले थे अनजान

जयपुर। राजस्थान के सिरोही में मां बनने वाली मासूम बच्ची 7 कक्षा में पढ़ती है, उसकी उम्र 12 साल है। बताया जा रहा है, पूरे मामले से परिजन पूरी तरह अनिभिज्ञ थे। इसका पता तब चला, जब मासूम को पेट दर्द की शिकायत होने पर वह बेटी को अस्पताल ले गए।

डॉ ने की सोनोग्राफी

बता दें डॉक्टरों ने सोनोग्राफी की तो बच्ची के साढ़े आठ महीने के गर्भवती होने की जानकारी मिली। डॉक्टरों से यह बात सुनकर स्कूल स्टॉफ और बच्ची के परिजन हैरान रह गए। नाबालिग के गर्भवती होने की खबर सुनकर परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई। ये बात किसी के गले नहीं उतर रही थी। क्योंकि उनकी बच्ची ने कभी कोई शिकायत नहीं की थी।

सुरक्षित प्रसव कराया गया

सब यह जानकर हैरान थे कि बच्ची के साथ यह घटना कब और कैसे हो गई। शनिवार रात को बच्ची को दूसरे निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों की टीम ने नाबालिग का सुरक्षित सामान्य प्रसव कराया। डॉक्टरों के मुताबिक, नाबालिग और बच्चा दोनों सुरक्षित हैं।

पॉक्सो एक्ट में केस दर्ज

12 साल की बच्ची के गर्भवती होने और बेटे को जन्म देने की सूचना पर पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में आबूरोड शहर पुलिस मौके पर पहुंची और बच्ची के बयान दर्ज किए। हालांकि, पुलिस ने इस मामले में कोई अधिकारिक जानकारी नहीं दी है। लेकिन जानकारी में आया है कि पड़ोस में रहने वाले एक बुजुर्ग पर बच्ची के साथ ज्यादती करने का संदेह है।

Latest news
Related news