Tuesday, July 16, 2024

जयपुर से अयोध्या के लिए अब डायरेक्ट फ्लाइट, महज 1.45 घंटे में पहुंच जायेंगे रामनगरी

जयपुर। रघुनंदन के अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान 16 जनवरी से शुरू हो गया है। आज शुक्रवार यानी 19 जनवरी को अनुष्ठान का चौथा दिन है। 22 जनवरी को भव्य मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा की जाएगी। गुरुवार को रामलला की मूर्ति को गर्भगृह में बने आसन पर स्थापित कर दिया गया। वहीं अब अयोध्या में भगवान राम के दर्शन के लिए जयपुर वासियों को भी ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

इस समय पर भरेगी उड़ान

दरअसल 1 फरवरी से स्पाइसजेट ने जयपुर से अयोध्या के लिए सीधी फ्लाइट शुरू करने का ऐलान किया है। महज 1 घंटा 45 मिनट में यात्री जयपुर से अयोध्या और अयोध्या से जयपुर पहुंच जाएंगे। सप्ताह में चार दिन मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को यह फ्लाइट उड़ान भरेगी। स्पाइस जेट की फ्लाइट संख्या SG-3421 सुबह 7 बजकर 30 मिनट पर जयपुर से अयोध्या के लिए उड़ान भरेगी। यह सुबह 9 बजकर 15 मिनट पर अयोध्या में लैंड करेगी।

सीधी अयोध्या जाने वाली पहली फ्लाइट

वहीं स्पाइस जेट की फ्लाइट संख्या SG-3426 दोपहर 3 बजकर 45 मिनट पर अयोध्या से 3 बजकर 45 मिनट पर रवाना होगी जो शाम 5 बजकर 30 मिनट पर जयपुर पहुंचेगी। मालूम हो कि जयपुर से अयोध्या के लिए अब तक डायरेक्ट फ्लाइट नहीं थी। लेकिन जयपुर से रोजाना स्पाइसजेट की वाराणसी और इंडिगो एयरलाइंस की लखनऊ के लिए डायरेक्ट फ्लाइट है। वहीं यह राजस्थान से सीधी अयोध्या जाने वाली पहली फ्लाइट होगी।

Latest news
Related news