Monday, September 16, 2024

Indian Railway: रेलवे ने दी राजस्थान के राम भक्तों को तोहफा, इन शहरों से चलेंगी 9 ट्रेनें

जयपुर। 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा होने के साथ ही देश भर में लोगों के अंदर राम भक्ति का जोश अधिक बढ़ गया है। बता दें कि रेलवे ने भी इस राममय जोश के बीच राजस्थान के लोगों को आयोध्या पहुंचने के लिए एक विशेष तौफे के तौर पर 9 ट्रेनें की संचालन करने की घोषणा की है। राजस्थान से अधिक संख्या में लोगों की भीड़ अयोध्या में पहुंच रही है। बता दें कि भक्तों की सहूलियत को देखते हुए रेलवे ने कुछ स्पेशल ट्रेन संचालन करने का एलान किया है। 26 जनवरी को झीलों का शहर उदयपुर से अयोध्या के लिए कुल 9 ट्रेनों का संचालन होना है। हालांकि इस विशेष आस्था ट्रेन की भी सीटें लगभग रिजर्व हो चुकी हैं।

दर्शन के लिए 9 स्पेशल ट्रेन का संचालन

रेलवे राजस्थान से भगवान राम के दर्शन के लिए 9 स्पेशल ट्रेन का संचालन करने जा रहा है. यह ट्रेनें उदयपुर, जोधपुर एवं जयपुर समेत अन्य स्थानों से रवाना होंगी. उदयपुर से 26 जनवरी से इसकी शुरुआत होगी और फिर आगे भी चलती रहेगी. हालांकि इस विशेष ट्रेन की खास बात यह है कि इस ट्रेन में ओपन रिजर्वेशन की सुविधा उपलब्ध नहीं है. बता दें कि ग्रुप के माध्यम से इस ट्रेन में रिजर्वेशन किया जा रहा है. उदयपुर से 26 जनवरी की दोपहर 1.45 से रवाना होगी. 27 जनवरी यानी अगले दिन को दोपहर 12 बजे अयोध्या पहुंच जाएगी. यह ट्रेन इस प्रकार 1100 किलोमीटर की दूरी तय करेगी.

ये विशेष लोग पहुंचेंगे अयोध्या

तमाम सूत्रों के माध्यम से जानकारी मिली है कि इस ट्रेन में साधु, संत, महात्मा के साथ-साथ संघ, बीजेपी, विश्व हिंदू परिषद से जुड़े लोग और समाज में जो भी एक्टिव संगठन हैं उनके पदाधिकारी समेत अन्य लोग भगवान राम के दर्शन के लिए अयोध्या रवाना होंगे। इसके साथ ही कार सेवक एवं राम मंदिर बनाने में योगदान देने वाले लोग भी होंगे।

Ad Image
Latest news
Related news