Monday, September 16, 2024

Rajasthan Politics: वसुंधरा राजे से CM भजनलाल की हुई मुलाकात, जानें सियासी मायने से कितना है खास ?

जयपुर। 26 जनवरी यानी शुक्रवार को गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम से फ्री होने के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से उनके आवास पर मुलाकात की. सिविल लाइंस स्थित राजे के सरकारी निवास CM शर्मा पहुंचे और करीब 20 मिनट तक राजे के आवास पर रुके. बता दें की सियासी गलियारे में इस मुलाकात के बाद से हलचल मचना शुरू हो गई है. सीएम भजनलाल शर्मा मुख्यमंत्री बनने के करीब डेढ़ महीने बाद पहली बार वसुंधरा राजे से मिलने उनके निवास पहुंचे।

पार्टी कार्यक्रमों से बना ली दूरी

वसुंधरा राजे को राजस्थान में बीजेपी को दिसंबर में बहुमत मिलने के बाद मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे अग्रिन माना जा रहा था. हालांकि, 12 दिसंबर को पार्टी आलाकमान ने पहली बार विधायक बने भजनलाल शर्मा को इस पद के लिए चुना. राजे ने इसके बाद ही पार्टी कार्यक्रमों से दूरी बना ली. बता दें कि 30 दिसंबर को वह मंत्रिमंडल के विस्तार के समारोह में नहीं पहुंची. इसके साथ ही वह 5 जनवरी को आयोजित की गई कार्यालय में रात्रिभोज पार्टी में मौजूद नहीं थीं. वहीं आधिकारिक तौर पर इस बैठक के बारे में जानकारी नहीं दिया गया है.

क्या हैं इस मुलाकात के मायने?

बता दें कि आने वाले कुछ महीनों में लोकसभा चुनाव होने जा रहा हैं. ऐसे में बात करें कद्दावर नेता की तो वसुंधरा राजे को राजस्थान की एक कद्दावर नेता माना जाता हैं. इस कारण से बीजेपी पार्टी उनको नाराज नहीं कर सकती है. ऐसे में शुक्रवार को वर्तमान CM भजनलाल शर्मा वसुंधरा राजे से मिलने के लिए उनके आवास गए थे. यहां 20 मिनट तक वसुंधरा और भजनलाल शर्मा की लंबी मुलाकात हुई. ऐसे में लोकसभा चुनाव से पहले अनुमान लगया जा रहा है कि CM शर्मा और बीजेपी, वसुंधरा राजे से रिश्ते सामान्य करने की बात कर रहे हैं.

Ad Image
Latest news
Related news