Monday, September 16, 2024

Weather Update : 28-29-30 जनवरी को जारी रहेगा मौसम का सितम, आईएमडी का ऑरेंज अलर्ट, जानें जयपुर का मौसम कैसा रहेगा

जयपुर। राजस्थान के मौसम में लगातार बदलाव हो रहा है। जनवरी महीने का अंतिम सप्ताह चल रहा है परंतु राजस्थान में अभी भी शीतलहर और कोल्ड डे का कहर जारी है। मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि राजस्थान में 1 फरवरी तक कोहरे का कहर जारी रहेगा। राजस्थान में आईएमडी ने शीत लहर की स्थिति 28 जनवरी तक रेड अलर्ट के साथ-साथ ऑरेंज अलर्ट भी बताया है। राजस्थान के कई जिलों में आईएमडी के मुताबिक 27-28 जनवरी तक सुबह के समय घने कोहरे रहने की भी आशंका है। इसके साथ 30 जनवरी तक राजस्थान के कुछ इलाकों में अधिक ठंड पड़ने की संभावना है।

सर्दी में आएगी कमी

30 जनवरी के बाद राजस्थान में ठंड में कमी आने लगेगी। वहीं 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के दिन पश्चिम राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में अधिक सर्दी दर्ज की गई। तो आइए जानते हैं 30 जनवरी के बाद मौसम विभाग ने किन जगहों पर सर्दी से राहत मिलने की संभावना जताई है।

आज कैसा रहेगा, जयपुर का मौसम

जयपुर में 26 जनवरी यानी कल का मौसम अधिक ठंड था, वहीं 10 बजे के बाद मौसम में कुछ राहत धूप होने की वजह से मिली। लेकिन शाम से हवाएं तेज चलने लगीं, जिस कारण जयपुर का मौसम फिर से सर्द हो गया। सुबह 8 बजे तक यह ठंडक जारी रही। आज सुबह 8 बजे जयपुर का अधिकतम पारा 23 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम पारा 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। ऐसे में अनुमान लगाया गया है कि अधिकतम तापमान व न्यूनतम तापमान में कमी आने का अनुमान है।

Ad Image
Latest news
Related news