Monday, September 16, 2024

Rajasthan Weather Update: कुछ इलाकों में बादल छाए रहने की संभावना, कोहरे का भी अलर्ट

जयपुर। देश के कुछ राज्यों में शीतलहर का प्रकोप जारी है। ऐसे में बात करे अगर राजस्थान के मौसम की तो यहां भी लोगों को कड़ाके की सर्दी का सामना करना पर रहा है. कई इलाकों में बीते 24 घंटे में शीतलहर का कहर दर्ज किया गया. इतना ही नहीं, कई जिलों में घना कोहरा छाया रहा. शीतलहर के कारण आमजन की जीवनशैली पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो चुकी है. कोहरे की चपेट में उत्तर ही नहीं, पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान भी लिपटा हुआ है.

करवट बदल रहा है मौसम

राजस्थान में मौसम एक बार फिर अपना रूप बदल रहा है. शीतलहर की स्थिति राजस्थान के ज्यादातर इलाकों में बनी हुई है. लोगों की इस वजह से कंपकंपी का सैम,सामना करना पर रहा है. मौसम विभाग के अनुसार 28 जनवरी को राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में घना कोहरा छाया रह सकता है. हिमालय से सटे इलाकों में दो-दो नए कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के कारण हल्की बर्फबारी और बारिश की आशंका है. आने वाले 4 से 5 दिन राजस्थान में मौसम विभाग की माने तो मौसम शुष्क रह सकता है. इसके साथ ही प्रदेश भर के तापमान में हल्की उछाल दर्ज की जा सकती है. वहीं 28 जनवरी को कुछ इलाकों में आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान लगाया गया है.

विजिबिलिटी 200 मीटर से भी कम

28 जनवरी को मौसम विभाग का कहना है कि राजधानी जयपुर में कोहरा छाया रह सकता है. वहीं 31 जनवरी तक मौसम शुष्क बने रहने की स्थिति रह सकती है. हालांकि घना कोहरा छाया रहने से प्रदेश में कहीं-कहीं विजिबिलिटी 200 मीटर से भी कम रिकॉर्ड हो सकती है.

Ad Image
Latest news
Related news