Wednesday, April 17, 2024

Rajasthan News : 1 फरवरी को नाल में होगा एयर शो, आसमान में दिखेंगे…

जयपुर। बीकानेर के नाल स्टेशन में भारतीय वायु सेना के एयर शो की तैयारियां चल रही है। सूर्य किरण एरोबेटिक्स टीम के प्लेन इस एयर शो में शामिल होंगे। सफेद पट्टी लाल रंग के इन विमानों पर बनी होती है। कलाबाजियां करते हुए जो आसमान में बेहद खूबसूरत दिखते हैं। 1 फरवरी को आमजन बीकानेर में इन कलाबाजियों को आसमान में देख सकेंगे। नाल में 1 फरवरी को सुबह 11 बजे मुख्य आयोजन शुरू होगा।

डिस्प्ले प्लेन भरेंगे उड़ान

यह डिस्प्ले प्लेन नाल में उड़ान भरेंगे और आसमान में विभिन्न आकृतियां भी बनाएंगे। इसके साथ पैराशूटर्स भी आसमान में साहसिक प्रदर्शन करेंगे। बता दें कि मुम्बई में 12 से 14 जनवरी तक तीन दिवसीय एयर शो का आयोजन हुआ था। वायु सेना की सारंग हेलीकॉप्टर डिस्प्ले टीम इसमें शामिल भी हुई थी।

प्रवेश सुबह 8.30 बजे

सुबह 8.30 बजे से नाल स्टेशन में आमजन को एयर शो देखने के लिए प्रवेश दिया जाएगा। प्रवेश पहचान दस्तावेज देखकर ही दिया जाएगा। बता दें कि मोबाइल व कैमरा को अंदर नहीं ले जा सकेंगे। इसके साथ ही आप खाने-पीने का सामान भी नहीं ले जा सकते है। 11 बजे से एयर शो शुरू हो जाएगा।

किया गया चाकचौबंद व्यवस्था

वायुसेना के अधिकारियों ने एयर शो को लेकर पिछले दिनों संभागीय आयुक्त कार्यालय में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक भी की थी। इस बैठक में नाल के आस-पास की एक-दो किलोमीटर की एरिया में मृत पशु और कचरा आदि खुले में नहीं फेंके जाने को लेकर आदेश दी गई। यदि आम आदमी को एयर शो में देखने के लिए अनुमति दी जाती है तो ऐसे में आयोजन स्थल तक पहुंचने के मार्गों में ट्रैफिक जाम जैसे परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसको देखते हुए सुरक्षा और जांच की व्यवस्थाओं को चाक चौबंद बनाया गया है।

Latest news
Related news