Sunday, September 8, 2024

Rajasthan News : भाजपा सरकार पर टीकाराम जूली ने कसा ऐसा तंज, जानें क्या कहा?

जयपुर। वर्तमान भाजपा सरकार पर नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने हमला बोलते हुए कहा है कि प्रदेश में बीजेपी की ढीली और अनुभवहीन पर्ची सरकार चल रही है। जब तक दिल्ली से पर्ची नहीं आती तब तक राज्य सरकार कुछ काम नहीं करती है। रोज नए-नए फैसले लिए जाते हैं, फिर उस फैसले में संशोधन किया जाता हैं। जितनी भी लिस्ट दिल्ली से आती है, अगले दिन उस लिस्ट में संशोधन किया जाता है। रविवार को जूली पूर्व मंत्री अशोक चांदना के पिता के निधन पर शोक संवेदना देने बूंदी आए थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि विधानसभा में यहां के मंत्री जवाब तक नहीं दे पा रहे हैं। सरकार चलाने का अनुभव इनलोगों को नहीं है। इन्हें यहां तक नहीं पता है कि विधानसभा में कैसे और क्या बोला जाता है। ये लोग सिर्फ जय श्री राम का नारा लगाकर पीछे हटने का प्रयास करते हुए दीखते हैं।

जेल में भ्रष्टाचारियों को पहुंचाए

जूली ने बीजेपी द्वारा भ्रष्टाचारियों को नहीं बख्शने के मुद्दे पर कहा कि जेल में ये भ्रष्टाचारियों को पहुंचाए तो सही, किसने कहा बख्शो। इस कड़ी में उन्होंने कहा कि सरकार आपकी है, गृह मंत्रालय भी आपके पास ही है। जेल में डालो, फिर कब डालेंगे। मैं मीडिया के जरिए यह पूछना चाहता हूं कि कौन सी नई योजना शुरू की गई है। प्रदेश में सिर्फ पुरानी स्कीम को बंद और नाम बदलने का काम जारी है।

प्रदेश में बयानबाजी तेज

सोमवार सुबह अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे केंद्रीय जलशक्ति मंत्री शेखावत ने मीडिया से बातचीत की। बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के समय पूर्वी राजस्थान में सिंचाई के निमित्त पार्वती-कालीसिंध-चंबल नदियों को जोड़ने की योजना बनाई गई थी, लेकिन इस परियोजना को मध्य प्रदेश और राजस्थान राज्यों के बीच सहमति नहीं बनने के कारण रोक दिया गया। बाद में राजस्थान के पूर्वी हिस्से के 13 जिलों में वसुंधरा राजे की सरकार के समय पेयजल और सिंचाई को लेकर पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) की योजना लाई गई, लेकिन मध्य प्रदेश और राजस्थान के बीच बात न बन पाने के वजह से यह पूरा नहीं हो पाया था।

Ad Image
Latest news
Related news