Monday, September 16, 2024

Rajasthan Weather Update: आज कैसा रहेगा राजस्थान में मौसम, जानिए अपने जिलों का हाल

जयपुर। राजस्थान के अधिकतर इलाकों में शीतलहर की हालात बनी हुई है. लोगों को इस कारण से कंपकंपी का सामना करना पड़ रहा है. लोगों के कामों पर घने कोहरे के कारण प्रभाव पड़ रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक 29 जनवरी को राजस्थान के ज्यादातर हिस्सों में कोहरा छाया रहेगा. आने वाले 4 से 5 दिन में मौसम शुष्क रह सकता है. इसके साथ ही तापमान में हल्की उछाल देखने को मिल सकती है. बात करें पश्चिमी राजस्थान के आने वाले जिलों की तो श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ को छोड़कर लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है.

तापमान में बढ़ोतरी दर्ज हुई

हालांकि बीकानेर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, चूरू के साथ जैसलमेर में भी कोहरा का प्रकोप रह सकता है. अधिकांश जिलों में न्यूनतम पारा 4 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया जा रहा है. वहीं दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी रिकॉर्ड की गई है।

31 जनवरी तक रहेगा मौसम शुष्क

मौसम विभाग के अनुसार 31 जनवरी तक मौसम शुष्क बने रहने की संभावना है. अधिक ठंड के कारण लोग हाथों को तापते और गर्म कपड़ों से लिपटे दिख रहे हैं. बता दें कि हाड़ कंपाने वाली सर्दी राजस्थान के कई शहरों में जारी है. घना कोहरा छाया रहने के वजह से प्रदेश के कुछ हिस्सों में विजिबिलिटी 200 मीटर से भी कम रिकॉर्ड हो सकती है. राजस्थान में लोगों को कोहरे के कारण ठंड की ‘मार’ उठानी पड़ रही है. लोग ठंड से बचने के लिए अलाव तापते नजर आ रहे हैं.

Ad Image
Latest news
Related news