Sunday, September 8, 2024

Weather Update : मौसम विभाग का बारिश पर अलर्ट, इन दिनों होगी बारिश

जयपुर। राजस्थान के मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। 31 जनवरी और 1 फरवरी के बीच IMD के मुताबिक राजस्थान के कई जिलों में बारिश होगी। बैक टू बैक 2 western disturbance राजस्थान में आने वाले हैं। 31 जनवरी से 1 फरवरी के बीच पहला पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इसके प्रभाव से राजस्थान के उत्तरी पश्चिमी व उत्तरी हिस्सों में हल्की बारिश होने की आशंका है। 3-4 फरवरी को दूसरा पश्चिम विक्षोभ सक्रिय होगा। 3-4 फरवरी को इस पश्चिम विक्षोभ के प्रभाव से बीकानेर संभाग, शेखावाटी क्षेत्र व जयपुर संभाग में बादल गरजने के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की आशंका जताई गई है।

घना कोहरा छाएगा उत्तरी व पश्चिमी हिस्सों में

राजस्थान के दक्षिणी भागों में मौसम केंद्र जयपुर के आए नए मौसम अपडेट के मुताबिक आगामी दिनों में मौसम शुष्क बना रह सकता है। उत्तरी व पश्चिमी भागों में मंगलवार यानी आज और बुधवार को कहीं-कहीं घना कोहरा भी देखा जा सकता है।

जयपुर में आज कैसा रहेगा मौसम ?

आज मंगलवार 30 जनवरी को मौसम विज्ञानियों के अनुसार आकाश में बादल छाए रहेंगे। जयपुर के कई क्षेत्रों में बारिश होने की पूरी आशंका है। बताया जा रहा है कि इस बारिश के पश्चात् एक बार फिर कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है। वैसे आने वाले दिनों में जयपुर के कुछ हिस्सों में आंशिक बादल छाए रहेंगे। राजधानी जयपुर में सुबह 7 बजे अधिकतम पारा 23 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम पारा11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

Ad Image
Latest news
Related news