Sunday, September 8, 2024

Rajasthan Politics: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का BJP पर पलटवार, महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर बोले…

जयपुर। महात्मा गांधी की पुण्यतिथि 30 जनवरी को बड़े ही श्रद्धा भाव के साथ मनाई गई। ऐसे में राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि ‘महात्मा गांधी कभी इतिहास नहीं हो सकते. आज भी हमारे लिए वह प्रासंगिक हैं. सिर्फ हमारे देश में ही नहीं, बल्कि दुनिया भर में लोग बापू के सिद्धांतों को अपनाते हैं और उनके रास्ते पर चलते हैं. कुछ लोग महात्मा गांधी के सिद्धांतों के बारे में वोट के लिए बात करते हैं, लेकिन वह सत्ता में जैसे ही आते हैं, तो नाथूराम गोडसे की विचारधारा पर काम करना शुरू कर देते हैं.’

ERCP पर भड़के डोटासरा

गोविंद सिंह डोटासरा ने इस दौरान पार्वती-कालीसिंध-चम्बल लिंक परियोजना (ईआरसीपी) समझौते को प्रदेश के हितों के लिए सर्वनाश बताया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने ERCP पर राजनीती की है. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के समय इस प्रोजेक्ट को बनाया गया था, पांच साल राज्य में कांग्रेस की सरकार थी. इसलिए इस मामले पर बात आगे नहीं बढ़ाई गई. अब जो प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनेगी, उसमें आठ हजार करोड़ रुपए पहले की तुलना में अधिक खर्च होंगे. राजस्थान को इस कारण नुकसान हुआ है. परियोजना में भी काफी देरी हुई है. अब ERCP में भी गलत समझौता किया गया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव का परिणाम बताएगा कि लोग इनको क्या सबक सिखाते हैं.

केंद्रीय जलशक्ति मंत्रालय पर लगाया ये आरोप

डोटासरा ने आगे कहा कि यह कोई छिपी हुई बात नहीं है, बल्कि कागजों के ऊपर है. अभी भी MOU हो रहे हैं, जबकि 10 हजार करोड़ रुपये हमने तो ERCP के लिए स्वीकृत कर दिए थे और इसके लिए काम भी शुरू कर दिया गया था. डोटासरा ने इसके साथ यह भी आरोप लगाया कि केंद्रीय जलशक्ति मंत्रालय ने काम रोकने का प्रयास भी किया, इसके बाद भी हमने काम जारी रखा. पीने का पानी 13 जिलों के लोगों को मिलना चाहिए. उद्योगों को भी पानी मिलना चाहिए और सिंचाई का पानी भी मिलना चाहिए. सब चीजें धीरे-धीरे सामने आ जाएंगी.

Ad Image
Latest news
Related news