Monday, September 16, 2024

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज बदलेगा मौसम, जारी हुई बारिश की चेतावनी

जयपुर। राजस्थान में मौसम एक बार फिर से बदलने वाला है. मौसम विभाग ने राजस्थान में मौसम को लेकर नया अपडेट जारी किया है. तो चलिए आपको बताते है राजस्थान में मौसम 31 जनवरी यानी बुधवार को कैसा रहेगा?

31 जनवरी को पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय

IMD के मुताबिक राजस्थान में 31 जनवरी को पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है. 31 जनवरी से 1 फरवरी के बीच ये पश्चिमनी विक्षोभ सक्रिय होगा. इस कारण हल्की बारिश राजस्थान के उत्तर-पश्चिमी भागों में हो सकती है. बता दें कि मौसम विभाग ने दो बैक टू बैक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना जताई है. विभाग ने अनुमान लगाया है कि 3-4 फरवरी को दूसरा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है. जिसकी वजह से हल्की बारिश बीकानेर संभाग, शेखावटी और जयपुर संभाग में बादल गरजने के साथ कुछ जगहों पर हो सकती है. इसके 31 जनवरी को अलावा राजस्थान के दक्षिणी भागों में मौसम शुष्क देखा जा सकता है. साथ ही कहीं-कहीं घना कोहरा छाए रहने की संभावना राजस्थान के उत्तरी और पश्चमी भागों में जताई गई है. बीकानेर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, चूरू के साथ जैसलमेर और सिरोही में भी घना कोहरा छाया रह सकता है.

31 जनवरी तक मौसम शुष्क

मौसम विभाग की माने तो 31 जनवरी तक मौसम शुष्क बने रहने की स्थिति रह सकती है. अधिक ठंड के कारण लोग हाथों को तापते और गर्म कपड़ों से लिपटे दिख रहे हैं. घने कोहरे के कारण कहीं-कहीं विजिबिलिटी 200 मीटर से भी कम दर्ज किया जा सकता है. कोहरे की वजह से राजस्थान में लोगों को काफी परेशानी हो रही है. ठंड से बचने के लिए लोग सुबह और शाम को अलाव तापते नजर आ रहे हैं.

Ad Image
Latest news
Related news