Wednesday, April 17, 2024

Rajasthan Politics : सचिन पायलट ने CM भजन लाल से क्या किया ‘डिमांड’, सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

जयपुर। प्रदेश के पूर्व डिप्टी CM सचिन पायलट ने पत्र लिखकर अपने क्षेत्र से जुड़ी लंबित परियोजनाओं को पूरा करने का आग्रह CM भजन लाल शर्मा से किया है। पत्र में खासतौर पर टोंक विधानसभा क्षेत्र से गुजरने वाली प्रस्तावित एक रेल लाइन परियोजना का कार्य जल्द पूरा करने की अपील की गई है। बता दें कि पायलट का CM भजन लाल को लिखा पत्र अब सोशल मीडिया पर वायरल होते ही चर्चा का विषय बन गया है।

सर्वे-निविदाएं हुईं, पर काम अभी तक शुरू नहीं’

आपको बता दें कि सचिन पायलट ने अपने पत्र में लिखा कि ‘केंद्र सरकार द्वारा वर्ष 2013-14 के रेल बजट में 165 किलोमीटर लंबाई की अजमेर-नसीराबाद-बघेरा-टोडारायसिंह-टोंक-सवाई माधोपुर परियोजना स्वीकृत की गई थी। इस संबंध में वर्ष 2016 में रेल विभाग ने सर्वे करवाकर निविदाएं जारी भी कर दी थीं। लेकिन सर्वे टीम द्वारा रिपोर्ट तैयार करने के बाद भी इस परियोजना का कार्य अभी तक शुरू नहीं किया गया है।

‘आमजन कर रहे परेशानियों का सामना’

पायलट ने आगे लिखा कि ‘अजमेर, टोंक, सवाई माधोपुर को जोड़ने वाली रेल लाइन परियोजना के लंबित होने की वजह से टोंक क्षेत्र के आमजनों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस क्षेत्र का आशानुरूप विकास रेल सुविधा से अछूता रहने के कारण नहीं हो पा रहा है।

‘दशकों से बाट जोह रहे निवासी’

पूर्व डिप्टी सीएम ने यह भी लिखा कि ‘इस परियोजना में शामिल टोंक जिला आर्थिक रूप से पिछड़ा हुआ है, दशकों से यहां के निवासी रेल लाइन आने की बाट जो रहे हैं। यह क्षेत्र रेल सुविधा मिलने से विकास के पथ पर तेजी से अग्रसर होगा और इससे काफी फायदा औद्योगिक क्षेत्र को भी मिलेगा। उन्होंने मुख्यमंत्री भजनलाल से आग्रह करते हुए कहा कि जनहित से जुड़ी इस लंबित रेल परियोजना के कार्य को जल्द से जल्द शुरू करवाकर आम जनता और क्षेत्र के लोगों को रेल यातायात की सुविधा दिलाने का कष्ट करें।

Latest news
Related news