Thursday, September 19, 2024

Rajasthan News : पूर्व CM अशोक गहलोत की तबीयत को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, जानें अस्पताल अधीक्षक ने क्या बताया

जयपुर। शुक्रवार देर रात जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल के संक्रामक रोग केन्द्र में राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत को भर्ती कराया गया था। हालांकि अब अशोक गहलोत की तबीयत में कुछ सुधार देखने को मिला है। वहीं शनिवार को दूसरे दिन भी उन्हें बुखार और सांस लेने में दिक्क्त रही। जांच में ऑक्सीजन की मात्रा कम मिलने पर भर्ती करते समय उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था। अस्पताल अधीक्षक डॉ.अचल शर्मा ने बताया कि अब पूर्व CM की तबीयत पहले से ठीक है, लेकिन फिलहाल उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर ही रखा जा रहा है।

शनिवार को रुटीन जांचें

उनकी रुटीन जांचें शनिवार को की गई है। उनका उपचार मेडिकल बोर्ड में शामिल चिकित्सकों की निगरानी में किया जा रहा है। एक दिन पहले कोविड 19 और स्वाइन फ्लू की पुष्टि अशोक गहलोत को हुई थी। उसके बाद सोशल मीडिया पर उन्होंने एक पोस्ट शेयर करते हुए इसकी जानकारी साझा की।

शारीरिक पैरामीटर अब सामान्य

शुक्रवार को अशोक गहलोत को सांस लेने में दिक्क्त होने की वजह से जयपुर के सवाई मानसिंह (एसएमएस) अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक अब उनकी हालत पहले से ठीक है। डॉक्टरों ने कहा कि जब अशोक गहलोत को देर रात अस्पताल लाया गया तो शुरुआती जांच में 85-90 के बीच उनका ऑक्सीजन सेचुरेशन लेवल था जो काफी कम है। इस वजह से उन्हें रात में ही भर्ती होना पड़ा। सुबह उनका बीपी, पल्स रेट और अन्य शारीरिक पैरामीटर सामान्य रिकॉर्ड किया गया।

कब-कब हुआ उन्हें कोविड 19

साल 2021 और 2023 में भी पूर्व सीएम अशोक गहलोत कोविड-19 से संक्रमित हुए। उस वक्त उन्हें होम आइसोलेट करते हुए एसएमएस अस्पताल के डॉक्टरों ने इलाज किया था। इस बार उन्हें कोविड होने के साथ-साथ स्वाइन फ्लू भी हुआ है। अशोक गहलोत को 2021 में एंजियोप्लास्टी की गई थी।

Ad Image
Latest news
Related news