Monday, September 16, 2024

Rajasthan News : बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक जारी, चुनाव को लेकर हो रही चर्चा

जयपुर। बीजेपी ने आगामी राज्यसभा के साथ लोकसभा चुनाव की रणनीति को लेकर अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. ऐसे में रविवार यानी आज भाजपा मुख्यालय पर कोर ग्रुप की अहम बैठक हो रही है. प्रदेश के सभी कोर ग्रुप से जुड़े नेता और तीनों केंद्रीय मंत्री इस बैठक में शामिल है. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी इस बैठक में शामिल हो सकते है.

चुनाव की हो रही तैयारी

27 फरवरी को राज्यसभा चुनाव होगा. तीन सीटों के लिए राजस्थान में चुनाव होगा. सूत्रों के माध्यम से बताया जा रहा है कि इस चुनाव में 2 सीट बीजेपी और एक सीट कांग्रेस के खाते में जाएगी. भाजपा राज्यसभा और लोकसभा चुनाव को देखते हुए लगातार तैयारियां कर रही है. पार्टी दो महीने के राज्य सरकार के कामकाज और केंद्र सरकार की योजना के माध्यम से राज्य की जनता को साधने का हर प्रयास कर रही है. इस कड़ी में 4 फरवरी को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी की अध्यक्षता में कोर ग्रुप की अहम बैठक हो रही है।

चुनाव के मद्देनज़र से बैठक महत्वपूर्ण

यह बैठक राज्यसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र से अधिक महत्वपूर्ण बताया गया है. इस बैठक में संगठन से जुड़े कई बड़े फैसले लिए जा सकते है. पार्टी की कार्ययोजना को लेकर इस बैठक में मंथन होगी, इस बैठक का अहम उद्देश्य जनता के बीच आगामी चुनाव में पार्टी और सरकार की छवी को मजबूत करना है. इसके साथ ही वोट बैंक को मजबूत करने के लिए लगातार पार्टी काम कर रही है. बता दें कि लोकसभा चुनाव अब कुछ ही महीने में होने वाला है. मिशन 25 के लक्ष्य पर बीजेपी लोकसभा चुनाव में काम कर रही है.

राज्यसभा चुनाव कब ?

56 राज्यसभा सीटों पर चुनाव आयोग ने चुनाव तारीखों की घोषणा कर दी है. 27 फरवरी को 15 राज्यों की 56 राज्यसभा सीटों पर चुनाव होगा. चुनाव आयोग ने बताया कि अप्रैल 2024 में इन 56 राज्यसभा सांसदों का कार्यकाल खत्म होना है. 27 फरवरी को सुबह 9 बजे से शाम चार बजे तक इन राज्यों में मतदान होगा. 15 फरवरी नामांकन की आखिरी तारीख है.

27 फरवरी को ही आएंगे परिणाम

27 फरवरी को राज्यसभा की 56 सीटों पर वोटिंग होगी और इसी दिन परिणाम की भी घोषणा होगी. 8 फरवरी को चुनाव के लिए आयोग अधिसूचना जारी करेगा. 15 फरवरी नामांकन की आखिरी तारीख है. 16 फरवरी नामांकन पत्रों की जांच की तारीख है. 20 फरवरी तक उम्मीदवार नाम वापस ले सकेंगे.

Ad Image
Latest news
Related news