Sunday, September 29, 2024

Rajasthan News : प्रदेश मुखिया बनने के बाद CM भजनलाल पहली बार पहुचें अपने गांव, नंगे पांव की परिक्रमा

जयपुर। सोमवार यानी 5 फरवरी को प्रदेश का मुखिया राज्य के मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार अपने पैतृक गांव अटारी पहुंचे थे। इस दौरान वहां के लोगों ने उनका दिल खोल कर स्वागत सत्कार किया। गांव के महिलाएं ,बच्चे और अन्य लोगों ने छतों पर चढ़ कर CM भजनलाल के ऊपर फूलों की बारिश की तो दूसरी तरफ भाव -विभोर हुए CM ने भी नंगे पांव पूरे गांव की परिक्रमा की और साथ में ग्रामीणों का तहे दिल से अभिवादन स्वीकार किया। इसके साथ ही वे गांव जाकर अपने माता-पिता का आशीर्वाद भी लिए।

किया जनसभा को संबोधित

ग्रामीणों द्वारा किया गया स्वागत सत्कार के बाद, मुख्यमंत्री ने आमजनता को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार आमजनता की सरकार है। मैं खुद एक किसान परिवार से आता हूं ,किसान की कष्ट को मैंने बहुत ही पास से महसूस किया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि किसान के पीड़ा को दूर करके किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत बनाना हमारी सरकार की पहली प्राथमिकता है। राज्य में बीजेपी सरकार बनते ही हमने गेहूं खरीद पर उचित मूल्य की राशि बढ़ाने और किसानों को सम्मान निधि में बढ़ावा देने का काम किया है।

कई मुद्दों पर किया चर्चा

आमजन को संबोधित करते हुए भजनलाल ने कहा कि ERCP परियोजना को हर कीमत पर हम अपने कार्येकाल में पूरा करेंगे। इस योजना का लाभ पूर्वी राजस्थान को पेयजल के तौर पर दिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने पेपरलीक मामलों का जिक्र करते हुए कहा कि पिछले साल हुए प्रदेश में पेपरलीक मामला ने प्रदेश के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है। ऐसे में हमारी सरकार ने इस मामले की बेहर जांच के लिए SIT का गठन किया है, जिससे मामलों में दोषी हर एक इंसान को कड़ी सजा दी जाएगी।

कई मंदिरों का किया दर्शन

CM भजनलाल अपने गांव अटारी में भ्रमण के दौरान वे पारिवारिक लोक देवताओं के थान, चामुण्डा माता मंदिर में दर्शन किए और गांव में स्थित डॉक्टर अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया। इस दौरन गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म, विधायक जगत सिंह और कई स्थानीय नेता मौजूद रहे।

Ad Image
Latest news
Related news