Wednesday, April 17, 2024

Weather Update : आज इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

जयपुर। प्रदेश भर में मौसम ने एक बार फिर से यू टर्न लिया है। राज्य के कुछ जिलों में लगातार बारिश का दौर देखा जा रहा है। जिस कारण एक बार फिर ठंड ने जोर पकड़ लिया है। कुछ जिलों के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। बता दें कि 10 शहरों में रात का न्यूनतम पारा 10 डिग्री से नीचे रिकॉर्ड किया गया है। मौसम केंद्र के मुताबिक आज प्रदेश के 13 जिलों में बारिश का सितम देखा जा सकता है।

संगरिया में सबसे कम रात का तापमान

कुछ जिलों के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। सबसे कम संगरिया में 3.7 डिग्री रात का तापमान रिकॉर्ड किया गया। इसके अलावा न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री पिलानी और सीकर में रिकॉर्ड किया गया। दूसरी तरफ 6 फरवरी यानी मंगलवार को सुबह से ही ठंड का अहसास लोगों को होने लगा। मौसम केन्द्र जयपुर के द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश में आगामी दिनों में मौसम साफ रह सकता है। ऐसे में अनुमान है कि न्यूनतम तापमान में तीन से चार डिग्री तक गिरावट रिकॉर्ड की जा सकती है।

आज इन 12 जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग ने बुधवार यानी आज सुबह 10 बजे येलो अलर्ट जारी किया है। जिसमें जैसलमेर, बीकानेर, बाड़मेर , श्रीगंगानगर, टोंक, बूंदी कोटा, बारां, जोधपुर, नागौर अजमेर, भीलवाड़ा चित्तौड़गढ़ और आसपास के इलाकों मे मेघगर्जन के साथ हल्की वर्षा होने की अनुमान है।

जानें क्या रहा इन शहरों में रात का न्यूनतम तापमान (डिग्री सेल्सियस में)

माउंट आबू : 6

पिलानी- 5.5

सीकर : 5.5

गंगानगर : 5.1

सगरिया : 3.7

करौली : 7.2

फतेहपुर : 8.4

धौलपुर : 9.6

चूरू : 7.6

अलवर : 6

जानें आज का तापमान

आज यानी बुधवार को राजधानी का अधिकतम पारा 22 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम पारा 13 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। राज्य के कुछ जिलों में बारिश तो कुछ जिलों में बादल छाए रह सकते है।

Latest news
Related news