Wednesday, April 17, 2024

Big News : मई-जून में नहीं बसंत पंचमी पर होंगी राजस्थान में हजारों शादियां, जानें शुभ मुहूर्त

जयपुर। इस साल मई और जून महीने में गुरु व शुक्र तारा अस्त होने के कारण विवाह नहीं होंगे। ऐसे में बसंत पंचमी (14 फरवरी) के शुभ अवसर पर बुधवार को विशेष योग-संयोगों में 30 फीसदी अधिक शादियां होने जा रही है। ऐसे में शादी को लेकर राजधानी जयपुर के 75 प्रतिशत गार्डन, सामुदायिक केंद्र और रिसोर्ट को पहले ही बुक कर लिया गया है। साथ ही इस अवसर पर 500 से अधिक डेस्टिनेशन वेडिंग होगी।

35 प्रतिशत से अधिक व्यापार बढ़ने का चांस

ऑल इंडिया टेंट डेकोरेटर वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष रवि जिंदल ने बताया कि 14 फरवरी को जयपुर में करीब पांच हजार से अधिक शादी होगी। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि वसंत पंचमी के शुभ अवसर पर प्रदेश भर में 30 हजार से अधिक शादी होंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस साल 35 प्रतिशत से अधिक व्यापार बढ़ने का चांस हैं। फ्लॉवर व रेड थीम के साथ रजवाड़ा थीम पर भी शादियों में सजावट की जाएगी। पंजाबी सिंगर्स कई होटल्स और रिसोर्ट में परफॉर्म भी करेंगे।

रजवाड़ा थीम पर होंगी शादियां

ऑल वेडिंग फेडरेशन के राजस्थान अध्यक्ष मोहनलाल अग्रवाल ने बताया कि बसंत पंचमी यानी 14 फरवरी को करीब 15 फीसदी शादियां रजवाड़ा थीम पर होने जा रही है। कोलकाता, हैदराबाद, मुंबई और सूरत समेत अन्य शहरों के लोगों ने भी यहां के होटल और रिसोर्ट को बुक किए है।

14 फरवरी को बसंत पंचमी

उदिया तिथि के कारण इस साल वसंत पंचमी 14 फरवरी को मनाई जाएगी। लगभग 75 साल बाद पंचमी तिथि और बुधवार के दिन रेवती नक्षत्र का संयोग बन रहा है। इस दिन शुक्ल, अमृत सिद्धि, शुभ, रवि व शिववास समेत कई अन्य योग भी बन रहे है।

Latest news
Related news