Monday, September 16, 2024

Rajasthan Weather : राजस्थान में फिर होगा नया पश्चिमी विक्षोभ अलर्ट, IMD ने जारी की चेतावनी

जयपुर। देश भर के मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। ऐसे में राजस्थान की बात करें तो यहां सुबह और शाम सर्दी पड़ रही है। वहीं रात के तापमान में लगातार गिरावट हो रहा है। शनिवार यानी 10 फरवरी को लगातार दूसरे दिन भी माउंट आबू मेंं सबसे कम न्यूनतम तापमान माइनस 2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है। तो आइए जानते है आज का मौसम कैसा रहेगा।

सुबह और शाम अधिक ठंड

राजस्थान में सुबह और शाम ठंड अधिक हो रही है। वहीं रात के पारा में गिरावट का दौर जारी है। शनिवार को लगातार दूसरे दिन भी कई जगहों पर तापमान माइनस में दर्ज किया गया। करौली में रात का तापमान 3.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बता दें कि प्रदेश के छह शहरों में न्यूनतम तापमान पांच डिग्री से कम दर्ज हुआ। मौसम केन्द्र जयपुर के मुताबिक प्रदेश में आगामी एक सप्ताह मौसम सामान्य बना रहेगा। IMD के अनुसार 13-14 फरवरी को राज्य में एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के वजह से आंशिक बादल छाए रहने की आशंका है। वहीं न्यूनतम और अधिकतम पारा में बढ़ोतरी होगी। संभावना है कि तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस उछाल हो सकता है।

जानें कहां कितना पारा

माउंट आबू: माइनस 2
करौली : 3.6
फतेहपुर : 4
बारां : 4.5
पिलानी : 4.5
सीकर : 4.5
अलवर : 5
चूरू : 5.7

आज का मौसम

राजधानी जयपुर में आज का अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जा सकता है तो वहीं न्यूनतम पारा 10 डिग्री सेल्सियस तक देखा जा सकता है।

Ad Image
Latest news
Related news