Saturday, July 13, 2024

Rajasthan News : नितिन गडकरी का उदयपुर दौरा, करोड़ों की परियोजनाओं को देंगे सौगात

जयपुर। आज राजस्थान के उदयपुर में केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, प्रदेश मुखिया भजनलाल शर्मा समेत कई मंत्री और नेता पहुंचने वाले है। सूत्रों के मुताबिक बताया गया है कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का यह दौरा उदयपुर के लिए बेहद खास होने वाला है। माना जा रहा है कि आज के इस दौरे पर मंत्री गडकरी उदयपुर को 250 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे.

जानें कब पहुंचने वाले है मंत्री

इसके साथ-साथ आज भाजपा नेताओं की बैठक और सभा भी आयोजित की गई है, जिस बैठक और सभा में भाजपा के कई बड़े नेता शामिल होंगे. दोपहर 12.30 बजे के आस-पास केंद्रीय मंत्री गडकरी उदयपुर महाराणा प्रताप डबोक एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे. वहीं CM भजनलाल शर्मा भी करीब 12.30 बजे के बीच उदयपुर पहुंच जाएंगे।
इसके बाद वह कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने वाले है। इसके बाद तमाम मंत्रीगण जनसभा में शामिल होंगे. वहीं इसके बाद एक रिसॉर्ट में स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं से मिलेंगे.

ये मंत्री होंगे शामिल

आज के इस कार्यक्रम में केन्द्रीय सड़क परिवहन राज्यमंत्री सेवानिवृत जनरल वी.के.सिंह, संजय कुमार, सांसद अर्जुनलाल मीणा, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सी.पी. जोशी, दुष्यंत सिंह, केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी, उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी, राज्यमंत्री गौतम कुमार, रंजीता कोली, सुखबीर सिंह जौनापुरिया के साथ-साथ भाजपा के कई बड़े नेता भी शामिल हो सकते है।

इन कार्यों का होगा लोकार्पण-

11 करोड़ की लागत के 93 किमी चित्तौड़गढ़-उदयपुर खंड के 6-लेन के निर्माण काम समारोह में अतिथियों के हाथों लोकार्पण होगा.

14 किमी ब्यावर-गोमती खंड (बाघाना से मादा की बस्सी) 4-लेन के 104 करोड़ की लागत के निर्माण काम लोकार्पण होगा.

इन कार्यों का होगा शिलान्यास

समारोह में 235 करोड़ की लागत से 26 किमी लंबाई के गागरिया-मुनाबाव खंड का 2-लेन पेव्ड शोल्डर के निर्माण काम का शिलान्यास होगा.

13 करोड़ की लागत से 11 किमी लंबे बालूखल से अमलावाडा-अली-मौखमपुरा सड़क चौड़ाई करण के काम का शिलान्यास होगा.

17 करोड़ की लागत से 13 किमी लम्बे घणोली-देलवाड़ा सड़क चौड़ाईकरण और सुदृढ़ीकरण का काम होगा.

इसके साथ-साथ कई और परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी होगा।

Latest news
Related news