Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Weather : राजस्थान से नहीं हुई सर्दी की विदाई, जानें आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम

जयपुर। राजस्थान में लगातार सर्दी का सितम जारी है. मानों इस साल सर्दी की विदाई नहीं होने वाली है। प्रदेश के अधिकतर जिलों के तापमान में लगातार उतार चढ़ाव देखा जा रहा है. प्रदेश के कई इलाकों में रविवार यानी 11 फरवरी को तापमान में बदलाव देखने को मिला। सीकर जिले का तापमान 1.5 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं इसके साथ-साथ फतेहपुर में भी तापमान तीन डिग्री से नीचे दर्ज हुआ। राजधानी जयपुर में भी सुबह-शाम सर्दी का कहर जारी है. आज भी लोगों को हल्की सर्द हवाओं से ठंड का अहसास हुआ है।

कुछ जिलों का तापमान दो डिग्री से कम

मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक रविवार यानी 11 फरवरी को सीकर और फतेहपुर के साथ-साथ आस पास के इलाकों में तापमान काफी कम दर्ज हुआ। प्रदेश के अधिकतर जिलों में बीते रविवार को तापमान कम दर्ज किया गया। कुछ जगहों पर तो दो डिग्री से कम तापमान रिकॉर्ड हुआ।

इन जिलों में कम तापमान

हनुमानगढ़ के संगरिया में 4.4 और करौली में 4.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। ऐसे में इन इलाकों के लोगों को सर्दी से ठिठुरन का सामना करना पड़ा। इसके साथ-साथ भीलवाड़ा में 4.8 और चूरू में पांच डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ। जबकि बारां जिले के अंता में 5.8 और अलवर में 6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। हालांकि अन्य जिलों का तापमान 7 से 12 डिग्री के बीच दर्ज हुआ।

आगामी दिनों में बढ़ेगा तापमान

IMD के अनुसार पूरे प्रदेश में आज मौसम सामान्य रहेगा। वहीं आगामी दिनों यानी 16 फरवरी तक मौसम सामान्य ही बने रहने के आसार हैं. उसके बाद 17 फरवरी को कुछ जिलों में हल्की से तेज बारिश हो सकती है. आगामी तीन-चार दिनों में प्रदेश भर का तापमान तीन से पांच डिग्री तक बढ़ने का आसार है .

Ad Image
Latest news
Related news