Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Weather Update : राजस्थान से ठंड की वापसी, जानें आज कैसा होगा मौसम

जयपुर। देश भर के मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। ऐसे में राजस्थान की बात करें तो यहां से ठंड की वापसी होने लगी है। और मौसम विभाग ने बताया है कि आगामी 4 दिन मौसम मुख्यतः सामान्य बना रहेगा। प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है लेकिन यह पश्चिमी विक्षोभ अधिक कमजोर है।

सबसे कम न्यूनतम पारा माउंट आबू में

पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 13-14 फरवरी को प्रदेश भर में आंशिक बादल छाया रह सकता है। हालांकि बारिश की संभावना नहीं है। वहीं दूसरी तरफ राजस्थान में लोगों को अब सर्दी का अहसास कम हो रहा है। बता दें कि रात और दिन के तापमान में उछाल देखने को मिला है। रात का पारा 11 डिग्री के करीब तो दिन का अधिकतम तापमान 29 डिग्री के पास दर्ज किया गया है। वहीं सबसे कम न्यूनतम पारा माउंट आबू में शून्य दर्ज किया गया। इसके साथ फतेहपुर में 3.8 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया।

तापमान में होगी वृद्धि

मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि राजस्थान में 12 फरवरी की शाम को एक हल्के प्रभाव का पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है। इसका असर 17 फरवरी तक प्रदेश में दिखेगा। इस दौरान बादल छाए रहेंगे। हालांकि ये सिस्टम कमजोर है जिस कारण बारिश की संभावना नहीं है, लेकिन तापमान में उछाल देखने को मिल सकता है।

13 फरवरी का मौसम अपडेट

IMD के अनुसार 13 फरवरी को जयपुर के आसमान में बादल का दौर देखा जाएगा। कहीं – कहीं बारिश की बूंदा-बूंदी हो सकती हैं। वहीं आज जयपुर का सुबह का तापमान करीब 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। वहीं जयपुर का अधिकतम तापमान 24 डिग्री व न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहने का आसार है।

सबसे कम न्यूनतम तापमान (डिग्री सेल्सियस में)

माउंट आबू – 0
अलवर – 5.4
सीकर – 4
फतेहपुर – 3.8
करौली – 4.2

Ad Image
Latest news
Related news