Monday, September 16, 2024

Rajasthan News : राजस्थान में सूर्य नमस्कार कल, पूर्व CM अशोक गहलोत के बेटे बोले…

जयपुर। 15 फरवरी यानी गुरुवार को राजस्थान में “सूर्य सप्तमी” पर सभी सरकारी स्कूलों में सामूहिक “सूर्य नमस्कार” कार्यक्रम का आयोजन होने वाला है। राजस्थान के स्कूल शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के निर्देश के बाद सभी सरकारी स्कूल में सुबह की प्रार्थना में “सूर्य नमस्कार” कराने का आदेश मिला है. ऐसे में बीते दिन मंगलवार को मुस्लिम समुदाय के जमीयत उलेमा राजस्थान ने सरकार की इस फैसले को लेकर निंदा की है। इस मामले में प्रदेश के पूर्व मुखिया अशोक गहलोत के बेटे ने कहा कि हमारी सरकार राष्ट्रवाद के विचारों पर चलने वाली है।

मामले पर बोले मंत्री अविनाश गहलोत

बीते दिन मंगलवार को मुस्लिम समुदाय के जमीयत उलेमा राजस्थान ने सरकार की इस फैसले को लेकर निंदा की, जिस मामले में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अविनाश गहलोत का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि राजस्थान की सरकार राष्ट्रवाद के विचारों पर चलने वाली सरकार है। साथ ही कहा कि देश एक विधान पर चलता है जो सब के लिए एक जैसा है।

मीडिया से बात करते हुए कहा

आपको बता दें कि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अविनाश गहलोत दौसा के मेहंदीपुर बालाजी धाम दर्शन करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बालाजी महाराज की मेरे ऊपर विशेष कृपा है। इस कड़ी में उन्होंने कहा कि हमारा देश ऋषि मुनियों का देश है। यहां संतों के आशीर्वाद से ही सब कुछ होता है। 500 वर्षों का सनातनी लोगों का इंतजार अब खत्म हुआ है।

आगे कहा –

सूर्य नमस्कार किसी पार्टी, दल या सरकार का नहीं है। यह सेहत के लिए बेहद फायदेमंद है। जिस सूर्य भगवान की रोशनी में हम अपनी दैनिक दिनचर्या की शुरुआत करते है। उससे अन्य लोगों को क्या तकलीफ है।

Ad Image
Latest news
Related news