Thursday, September 19, 2024

Rajya Sabha Election 2024: सोनिया गांधी आज भरेंगी राज्यसभा के लिए नामांकन, ये नेता रहेंगे साथ

जयपुर। देश में राज्यसभा और लोकसभा चुनाव दोनों होने वाले है। ऐसे में राज्यसभा चुनाव के लिए इस साल कांग्रेस पार्टी की कद्दावर नेता सोनिया गांधी राजस्थान का सहारा लेकर उच्च सदन में कदम रखने वाली हैं। बता दें कि सोनिया गांधी इस बार राजस्थान कोटे से राज्यसभा में पहुचेंगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बताया जा रहा है कि सोनिया गांधी आज यानी 14 फरवरी को राजस्थान से राज्यसभा के लिए अपना नामांकन भरेंगी।

ये नेता रहेंगे साथ

आज नामांकन दाखिल करने के दौरान सोनिया गांधी के साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी के तमाम बड़े नेता मौजूद होंगे। बता दें कि राहुल गांधी अपने यात्रा भारत जोड़ो न्याय यात्रा से एक दिन के अवकाश पर दिल्ली आ रहे हैं। आशंका लगाया जा रहा है कि राहुल गांधी द्वारा ली गई अवकाश नामांकन में शामिल होने के लिए लिया गया है।

भारत जोड़ों न्याय यात्रा में आज नहीं होंगे शामिल

प्रदेश कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बताया है कि बुधवार यानी आज भारत जोड़ो न्याय यात्रा में राहुल गांधी मौजूद नहीं रहेंगे। बता दें कि अंबिकापुर में रैली के पश्चात कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे राहुल गांधी के साथ दिल्ली के लिए रवाना हो गए है। इस दौरान मंत्री जयराम ने सोनिया गांधी के नामांकन भरने पर कुछ भी कहने के लिए तैयार नहीं थे।

विधायकों को बुलाया गया जयपुर

बुधवार व गुरुवार को राजस्थान के सभी कांग्रेस विधायकों को जयपुर रहने के लिए अपील की गई है। ऐसे में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा है कि हम तो चाहते हैं कि सोनिया गांधी राजस्थान से राज्यसभा में एंट्री करें। हालांकि इस पर निर्णय पार्टी आलाकमान करेगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमने बुधवार को सभी विधायकों को जयपुर बुलाया है।

डॉ मनमोहन की जगह लेंगी सोनिया !

माना जा रहा है कि यदि सब कुछ अच्छे से आगे बढ़ता है तो सोनिया गांधी राजस्थान से राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशी रहेंगी। ऐसे में यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि वे पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह का कार्यकाल पूर्ण होने के कारण उनकी सीट के माध्यम से राज्यसभा में कदम रखेंगी।

Ad Image
Latest news
Related news