Thursday, September 19, 2024

Breaking News : बीजेपी के दिग्गज नेता नहीं रहे, पार्टी में आई शोक की लहर

जयपुर। राजस्थान से एक बड़ी दुखद ख़बर सामने आई है। बता दें कि आज सुबह जयपुर के एक हॉस्पिटल में बीजेपी के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री राधेश्याम गंगानगर का निधन हो गया है। तमाम मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उनकी तबीयत अचानक खराब होने से उन्हें कल यानी गुरुवार को हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया था। आज सुबह उनकी निधन हो जाने की पुष्टि उनके बेटे वीरेंद्र राजपाल ने किया है। उन्होंने बताया है कि आज दोपहर उनके पार्थिव शरीर को लेकर श्रीगंगानगर के लिए रवाना होंगे। शनिवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। तो आइए ऐसे में जानते है उनकी राजनीतिक जीवनी।

जानें उनकी राजनीति इतिहास

राजस्थान में बीजेपी का नाम मंत्री राधेशयाम ने अपने कार्यकाल में काफी आगे बढ़ाया था. राधेश्याम पहले कांग्रेस के मंत्री थे लेकिन साल 2008 में उन्होंने कांग्रेस का दामन छोड़ दिया और भाजपा में शामिल हो गए। राधेश्याम ने 2008 में भाजपा का दामन थामा था.

पॉलिटिकल दुनिया में आई शोक की लहर

इन्हें बीजेपी का वरिष्ठ नेता इसलिए कहा जाता था कि जब उन्होंने 1993 में भैरोसिंह शेखावत को परास्त कर दिया था. 1993 से पहले उनका नाम इतना मशहूर नहीं था. लेकिन इस जीत के वजह से लोग उन्हें रातों रात स्टार बना दिया . इसके बाद 1998 में गहलोत सरकार में आयुर्वेद राज्यमंत्री का पद भी उन्होंने सभाला था. ऐसे में आज उनके निधन की ख़बर मिलने से देश के पॉलिटिकल दुनिया के साथ-साथ राजस्थान के पॉलिटिकल दुनिया में भी अधिक शोक की लहर दौड़ गई है.

Ad Image
Latest news
Related news