Monday, September 16, 2024

CBSE Exam 2024: CBSE बोर्ड ने किसान आंदोलन को देखते हुए किया विशेष एडवाइजरी जारी

जयपुर। पिछले कई दिनों से देश में कई राज्यों के किसान आंदोलन कर रहे है। देश भर में इस समय सभी राज्यों में बच्चों के एग्जाम चल रहे है। ऐसे में CBSE नई दिल्ली ने स्कूलों, अभिभावकों, विद्यार्थियों के लिए विशेष एडवाइजरी जारी की है। दिल्ली, उत्तरप्रदेश, बिहार, पंजाब, हरियाणा राज्य के विद्यार्थी प्रत्यक्ष तौर पर तथा इन राज्यों से कोटा आकर कोचिंग लेने वाले लाखों विद्यार्थी अप्रत्यक्ष तौर पर किसान आंदोलन से प्रभावित हो रहे है।

सीबीएसई के एडवाइजरी में ?

एजुकेशन एक्सपर्ट द्वारा बताया गया है कि सीबीएसई ने अपनी एडवाइजरी में साफ-साफ कहा है कि सभी विद्यार्थी अपने ट्रैवलिंग-प्लान में आवश्यक बदलाव कर लें।

10 बजे के बाद परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं

सीबीएसई की एडवाइजरी में विद्यार्थियों को बता दिया गया है कि वे अपने परीक्षा केंद्र पर 10 बजे या उससे पहले पहुंचने का कोशिश करें । अगर किसी कारणवश आपको परीक्षा सेंटर पहुंचने में विलंब हुआ तो उसे निर्धारित समय के बाद परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी।

27 देशों में आयोजित की गई CBSE एग्जाम

सीबीएसई नई दिल्ली ने 10वीं एवं 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं का आयोजन भारत के साथ-साथ 27 देशों में किया है। 39 लाख से अधिक विद्यार्थियों के सम्मिलित होने की संभावना इन परीक्षाओं में है। ऐसे में विद्यार्थी सीबीएसई द्वारा जारी एडवाइजरी का अनुसरण अवश्य करें।

Ad Image
Latest news
Related news